elon-musk-news

दुनिया के सबसे अमीर शख़्स एलन मस्क के पिता को नहीं है उनपर गर्व

जनादेश/डेस्क: वैसे तो एक पिता को अपने बेटे से यहां चाहिए होता हैं कि वह अपनी जिंदगी में खूब तरक्की करें और उन्हें गर्व हो। जब बेटा ये सारे काम कर लेता है तो पिता को उस पर नाज होता है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनिया के सबसे अमीर शख्स और स्पेसएक्स व टेस्ला जैसी विशाल कंपनियों के मालिक बनने के बाद भी एलन मस्क के पिता एरोल मस्क को बेटे पर गर्व नहीं है।

बेटे पर गर्व नहीं करते पिता

बता दें कि 76 वर्षीय एरोल मस्क ने सभी को चौंका दिया जब उन्होंने कहा कि मुझे अपने बेटे एलन मस्क पर गर्व नहीं है। ये बात उन्होंने हाल ही में कायल और जैकी ओ नाम के एक रेडियो शो में कही है। इस शो में एरोल ने खुल्लम खुल्ला कहा कि उनके बेटे ने कोई बड़ा भारी काम भी नहीं किया है। उल्टा उन्हें अपने छोटे बेटे किंबल मस्क पर ज्यादा गर्व है।

इसे भी पढ़े – उत्तराखंड: फिर डराने लगा कोरोना, हरिद्वार जेल में एक साथ 70 कैदी मिले पॉजिटिव

दरअसल शो में होस्ट ने एरोल से सवाल किया था कि “आपका बेटा एक प्रतिभाशाली शख्स है। उसके पास बहुत पैसा है। उसने कई चीजें बनाई हैं। क्या आप उनपर गर्व करते हैं?” इस पर एरोल मस्क ने कहा “नहीं”। इसकी वजह बताते हुए एरोल बोले ” मस्क परिवार एक ऐसा परिवार है, जहां हर कोई लंबे अरसे से कुछ न कुछ कर ही रहा है। इसलिए ऐसा नहीं है कि हमने ये सब अचानक से स्टार्ट किया हो।”

जानिए क्यों छोटे बेटे पर है गर्व

इस दौरान एरोल ने कहा “मेरे बच्चे जब छोटे थे तभी दुनिआभर की सैर कर चुके थे। वे चीन और अमेजन जंगल भी गए थे। वे अपने बचपन से ही अनोखी और दिलचस्प चीजें कर रहे हैं। आप एलन पर गर्व की बात करते हैं। जबकि वह खुद अपने आप से खुश नहीं है। उसे लगता है कि उसने देर से सफलता हासिल की है।”

एरोल ने आगे कहा “मुझे अपने छोटे बेटे किंबल पर गर्व है। वह भी खरबपति है। उसने तो अपना एक जीवनसाथी भी ढूंढ लिया है। वह उसके साथ बहुत समय बीतता है। हर जगह साथ जाता है। जबकि मेरा बेटा दो शादियाँ करने के बाद भी लाइफ पार्टनर नहीं खोज सका। परिवार संग समय बिताने के मामले में एलन फेल हुआ है।”

इस कारण नहीं बनती बाप बेटे की

बताया जा रहा है कि एलम मस्क और उनके पिता एरल की आपस में बिल्कुल नहीं बनती है। दोनों एक दूसरे को कोई खास पसंद नहीं करते हैं। उन्होंने बताया कि उनके अपनी सौतेली बेटी से शारीरिक संबंध हैं। बेटी से उन्हें दो बच्चे भी हैं। रिपोर्ट की माने तो पिता की इस हरकत के बाद से ही एलन उनसे चिढ़ने लगे थे।