इस घरेलू उपचार से काले घुटने अब आसानी से होंगे गोरे

जनादेश/डेस्क: हर कोई अपना लाइफस्टाइल अच्छे से जीना चाहता हैं। लेकिन कोई न कोई चीज रोक देती हैं। जी हां, अक्सर महिलाएं छोटे कपड़े नहीं पहन पाती हैं क्योंकि वे अपने काले घुटनों को छुपाना चाहती हैं। लेकिन आपको बता दें कि इन काले निशानों को छुपाने की जरूरत नहीं है। केवल कुछ आसान से घरेलू उपाय अपनाकर इस समस्या को दूर कर सकते हैं। यह लेख इसी विषय पर हैं। हम बताएंगे कि कैसे आप काले घुटने की समस्या को दूर कर सकते हैं।

इस नुस्खों से होगा घुटने का कालापन दूर

  • यदि आप घुटने के कालेपन को दूर करना चाहते हैं तो कॉफी और नींबू आपके बेहद काम आ सकता है। दरअसल कॉफी को नींबू के रस में मिलाएं और बने मिश्रण से 2 मिनट स्क्रब करें। ऐसा करने से फायदा होगा।
  • वहीं खीरे का रस और और चीनी भी इस समस्या को दूर कर सकती है। खीरे के रस में चीनी को मिलाएं और बने मिश्रण को प्रभावित स्थान पर लगाएं।
  • दही और बेसन भी काले घुटने की समस्या को दूर करने में बेहद काम आ सकता है। आम बने मिश्रण को 15 मिनट के लिए अपने घुटने पर लगाएं और उसके बाद हल्के हल्के हाथों से रगड़ें अब मिश्रण को रिमूव करें।
  • बता दें कि एलोवेरा जेल और चीनी भी काले घुटने की समस्या को दूर करने में उपयोगी है। काले घुटने पर चीनी और एलोवेरा जेल के मिश्रण को लगाएं और उसके बाद मिश्रण को अच्छे से साफ करें।
  • हालांकि टमाटर के रस से भी काले घुटने की समस्या दूर हो सकती है। ऐसे में आप टमाटर के रस में बेकिंग सोडा मिलाएं और बने मिश्रण को प्रभावित स्थान पर लगाएं।