ट्विटर पर छाए विराट कोहली – जानिए वजह

जनादेश/डेस्क: भारत के स्टार बल्लेबाज और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने आज ट्विटर पर एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की है। जी हां इन दिनो सोशल मीडिया पर छाए हुए विराट कोहली दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेटर बन गये हैं, जिनके ट्विटर पर फॉलोवर्स की संख्या 50 मिलियन के पार हो गई है। खास बात ये भी है कि 33 साल के कोहली इंस्टाग्राम पर भी सबसे ज्यादा फॉलो किए जा रहे क्रिकेटर हैं। साथ ही वह स्टार फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो (47 करोड़ से ज्यादा) और लियोनेल मेसी (35 करोड़ से ज्यादा) के बाद तीसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी सबसे ज्यादा फॉलोइंग है। 

आपको बता दें कि विराट कोहली से ज्यादा फॉलोवर्स भारत के प्रधानमंत्री कार्यालय यानी पीएमओ के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर हैं। पीएमओ के अकाउंट पर 50.5 मिलियन फॉलोवर्स हैं। वहीं, भारत के प्रधानमंत्री देश के पहले ऐसे ट्विटर अकाउंट होल्डर हैं, जिनके फॉलोवर्स की संख्या 82.3 मिलियन से ज्यादा है।

विराट कोहली ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटरों की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं, जबकि दूसरे नंबर पर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर हैं। उनके ट्विटर पर फॉलोवर्स की संख्या 37.8 मिलियन है।