सरकारी विद्यालय में विद्यार्थियों का शौचालय साफ करने का वीडियो आया सामने

जनादेश/बुलंदशहर: उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर जिले में अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी की वहां के एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय में विद्यार्थियों द्वारा कथित तौर पर शौचालय साफ करने का वीडियो सामने आया, वीडियो वायरल होने के कुछ घंटों बाद ही, वहां के जिला प्रशासन अधिकारिओ ने मामले की जांच के आदेश दे दिए।

वीडियो के अनुसार प्राथमिक विद्यालय के एक शौचालय के अंदर स्कूल की वर्दी में दो छात्राएं दिखाई दे रही हैं। वीडियो में प्राथमिक विद्यालय की एक छात्रा शौचालय की सफाई करती नजर आ रही है। अधिकारियों ने कहा कि वीडियो में दिखाई देने वाला प्राथमिक विद्यालय शहर क्षेत्र के उपर कोट इलाके का है। वीडियो में दिखी इस घटना के बारे में टिप्पणी करते हुए, बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) अखंड प्रताप सिंह ने कहा, उक्त वीडियो आज हमारे संज्ञान में आया है। जिलाधिकारी के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए मैंने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

शिक्षा अधिकारीयों ने अपने बयान में कहा की जांच में कोई भी दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बीएसए ने अपने बयान में यह भी कहा कि सरकारी प्राथमिक स्कूलों के छात्रों को शौचालय साफ करने या स्कूलों में कोई छोटा काम भी करने के लिए नहीं कहा जा सकता है।अधिकारी ने कहा कि इसका उल्लंघन करने वाले किसी भी कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई जाएगी।

Edited By: Varsha Mishra