कुलपति ने सोशल साइंस ब्लाक के विभिन्न विभागों का किया औचक निरीक्षण


जनादेश/छपरा: जेपीयू के कुलपति डॉ फारूक आली द्वारा सोमवार को सोशल साइंस ब्लाक के विभिन्न विभागों का औचक निरीक्षण किया गया। उन्होंने अर्थशास्त्र, राजनीति शास्त्र, अंग्रेजी, इतिहास, गणित विभाग का निरीक्षण किया। सभी विभागों में सभी शिक्षक उपस्थित थे। छात्रों की उपस्थिति के विषय में कुलपति बहुत चिंतित हैं।अर्थ शास्त्र विभाग मे कोई छात्र नहीं आया था।वही इतिहास में 29 में 3 छात्र ही उपस्थित थे। कुलपति ने बताया कि जब गणित विभाग के अध्यक्ष से पूंछा गया तो उन्होने बताया कि सोमवारी के कारण छात्र आज नही आये हैं। अंग्रेजी विभाग में प्रोफेसर यू एस ओझा का वर्ग संचालन हो रहा था।37 छात्रों मे से 4 छात्र उपस्थित हुए। इतिहास फर्स्ट सेमेस्टर में 29 में से केवल 3 ही छात्र उपस्थित थे। वर्ष कुमारी प्रत्येक दिन गोपालगंज से आकर क्लास करती हैं।

बताते चले कि कुलपति डिस्टेंस एजुकेशन गये और वाणिज्य विभाग का निरीक्षण किये। सभी शिक्षक उपस्थित।फर्स्ट सेमेस्टर का वर्ग संचालन हो रहा था। 47 मे केवल 3 छात्र उपस्थित हुए। 

गौरतलब है कि कुलपति द्वारा पैट कम्प्यूटर क्लास का भी निरीक्षण किया गया ।वहां पर रसायन शास्त्र और भौतिक विज्ञान का कम्प्यूटर का क्लास चल रहा था। कुलपति सबसे परिचय प्राप्त किए और सभी पदाधिकारियों का परिचय भी दिए।उन्होंने बताया कि आप सबको किसी भी प्रकार की कठिनाई नही होने दिया जायेगा। निरीक्षण के दौरानप्रोफेसर हरिश्चंद्र , प्रोफेसर उदय अरविंद, डॉक्टर सरफराज अहमद, डॉक्टर धनंजय आजाद आदि उपस्थित रहे।