वाराणसी में दर्दनाक हादसा, कार्बाइड भरा सिलेंडर फटा, वेल्डिंग वाले के उड़े चिथड़े

वाराणसी में  आज सुबह दर्दनाक हादसा हो गया । यहां कार्बाइड से भरा सिलेंडर फटने से वेल्डिंग वाले की मौत हो गई। उसके शरीर के कई हिस्से विस्फोट में काफी दूर तक उड़ गए। तेज आवाज से गांव में अफरातफरी मच गई। उसकी दुकान भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। संयोग से कुछ देर पहले एक युवक भी वहां मौजूद था। घटना के ठीक पहले वह चला गया था।
चौबेपुर के ग्राम पंचायत खरगीपुर में 50 वर्षीय विनोद कुमार राजभर ठेकेदार के लिये मजदूरी पर पहले देशी पंखे की जाली बनाकर सप्लाई करता था। काला पंखा का काम बन्द होने से घर पर ही टूटे फूटे आयरन के सामानो की वेल्डिंग कर परिवार का खर्च चलाता था। सोमवार की सुबह नौ बजे गांव का ही एक लड़का साइकिल के टूटे फ्रेम की वेल्डिंग कराने आया। विनोद ने वेल्डिंग के लिए सिलेंडर बाहर निकाला और उसमें कर्बाइड भरकर गैस तैयार कर लिया। जैसे ही नोजल में माचिस लगाना चाहा कार्बाइड से भरा सिलेण्डर अचानक तेज आवाज के साथ फट गया।

सिलेण्डर के टुकड़ों से विनोद का पूरा शरीर छलनी हो गया। लोहे के चद्दर का एक टुकड़ा उसके पेट में भी घुस गया।तेज धमाका सुनकर काफी दूर तक लोगों में अफरातफरी मच गई। लोग धुंआ देखकर वेल्डिंग की दुकान की ओर भागे। वहां देखा तो विनोद के शरीर के चिथड़े उड़े हुए थे। ग्राम प्रधान शशिकेश प्रताप सिंह ने घटना की सूचना पुलिस को दी। विनोद के परिवार में पत्नी मुनका के अलावा दो बेटे मनीष व राकेश और बेटी अंकिता है।