Chaukori- uttarakhand

उत्तराखंड: शांत और कम भीड़-भाड़ वाला है ये खुबसूरत हिल स्टेशन

जनादेश/देहरादून: उत्तराखंड को खुबसूरत वादियों और शांत वातावरण के लिए माना जाता है। साथ ही यहां के हिल स्टेशन देखने लोग दूर-दूर से यात्रा करते है। अगर आप भी किसी शांत जगह जाकर लुप्त उठाना चाहते हैं तो तो चौकोरी से अच्छा और मनमोहक कोई विकल्प नहीं होगा। दरअसल उत्तराखंड की वादियों मे स्थित यह हिल स्टेशन 2010 मीटर की ऊंचाई पर बसा है। वैसे तो इस स्टेशन को सीक्रेट हिल स्टेशनों की लिस्ट में रखा जाता है, क्योंकि बहुत ही कम लोग इसके बारे में जानते है।साथ ही इस हिल स्टेशन पर नैनीताल और मसूरी की तरह सैलानियों का तांता नहीं लगता है। यहां का माहौल बेहद शांत और कम भीड़ वाला है। तो आप बिना किसी गबराहत के अपने परिवार और दोस्तों के साथ इस हिल स्टेशन की सैर कर सकते हैं।

दिखता है हिमालय का मनोरम दृश्य

बता दें कि इस खूबसूरत हिल स्टेशन से हिमालय के मनोरम दृश्य देख सकते हैं। साथ ही शांत और ठंडे वातावरण का लुत्फ उठा सकते हैं। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में स्थित यह छोटा-सा हिल स्टेशन इतना सुंदर है कि यहां जाने के बाद किसी का वापस आने का मन ही नहीं करेगा। यहां की हर चीज आपको अपनी ओर खिंच लेती है।

उत्तराखंड: उठा सकते है ट्रैकिंग का मजा

बता दें कि यहां पर सैलानी ट्रैकिंग और कैंपिंग भी कर सकते है। दरअसल यहां के घने जंगल, ऊंचे-ऊंचे पहाड़ और दूर तक फैली वादियों मे हर चीज का लुप्त है। चौकारी में झरनों और नदियों का भी आनंद उठाया जा सकता है। देखा जाए तो यह हिल स्टेशन परफ्कट पैकेज है और वो भी सस्ते और अच्छे दामों में।जानकारी के लिए बता दें कि यह हिल स्टेशन दिल्ली से करीब 494 किमी दूर है।

Also Read: यूपी के वाराणसी-लखीमपुर, बहराइच में 50% फर्ज़ी केस दर्ज

साथ ही यहां से पंचाचूली की पहाड़ियों को निहार सकते हैं। यहां पांच शिखर है जिसकी वजह से इन पहाड़ियों को पंचाचूली कहा जाता है।साथ ही आस-पास चाय के बागानों को भी निहारा जा सकता हैं।