उत्तराखंड: लगातार बारिश के चलते सात जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

जनादेश/देहरादून: देश के कई इलाकों में बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई राज्यों में बारिश से हालात बिगड़े हुए देखे जा रहे हैं। जिसके कारण मौसम विभाग ने बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। राज्य में अगले 24 घंटे में कुमाऊं के ज्यादातर जिलों के अलावा गढ़वाल के कुछ इलाकों में भारी बारिश के आसार है। इसको देखते हुए मौसम विभाग की ओर से रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, उत्तरकाशी व रुद्रप्रयाग में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी है। 

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि भारी बारिश की मद्देनजर रेड अलर्ट जारी किया गया है। बहुत भारी बारिश के मद्देनजर आपदा प्रबंधन के लिहाज से बेहद सतर्क रहने की जरूरत है। उधर, राजधानी दून व आसपास के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। डीएम सोनिका ने एसडीएम को निर्देशित किया कि वे अपने क्षेत्रों में सक्रिय रहें। 

स्कूल रहेंगे बंद

कुमाऊं के पांच जिलों अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल, पिथौरागढ़, व गढ़वाल में टिहरी, रुद्रप्रयाग में भारी बारिश को देखते हुए स्कूलों व आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया गया है। मौसम विभाग के चेतावनी के बाद टिहरी में 16 वे 17 सितम्बर को सभी स्कूलों की छुट्टी का आदेश टिहरी डीएम ने जारी किया।