वन दारोगा ऑनलाइन 2021 परीक्षा में धांधली की पुष्टि, मुकदना दर्ज

जनादेश/डेस्क: उत्तराखंड में इन दिनों घोटाले की घटनाएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की जीरो टॉलरेंस ऑन करप्शन की नीति और नकल माफियाओं के विरुद्ध कठोर कार्रवाई में एक और बड़ी कार्रवाई हुई है।

दरअसल उत्तराखंड एसटीएफ ने वन दारोगा ऑनलाइन 2021 परीक्षा मामले में आज केस दर्ज करवाया है। इसके तहत परीक्षा में धांधली की पुष्टि होने के बाद एसटीएफ ने ये कार्रवाई की है।

एसटीएफ ने बताया कि वन दारोगा के पदों पर भर्ती परीक्षा 16 अगस्त 2021 से 25 अगस्त के बीच 18 शिफ्टों में ऑनलाइन आयोजित हुई थी। जिसमें कुल 316 पदों के लिए रिक्तियां थीं। कुछ छात्रों द्वारा अनुचित साधनों के प्रयोग की एसटीएफ/साइबर द्वारा जांच बाद पुष्टि हुई है। प्रकरण में जांच के बाद साइबर थाना देहरादून में आज मुकदमा दर्ज करवाया गया है। प्राथमिक रूप से कुछ छात्रों को चिन्हित भी कर लिया गया है। इसमें सम्मिलित कुछ नकल माफियाओं को हिरासत में लेकर गहन पूछताछ भी चल रही है।

जानकारी के अनुसार,परीक्षा को कराने वाली एजेंसी M/S NSEIT Limited की संलिप्तता होने के साक्ष्य प्राथमिक जांच से प्रकाश में आए हैं। साथ ही कुछ प्राइवेट इंस्टीट्यूट जहां पर परीक्षाएं आयोजित हुई, उनको भी चिन्हित कर लिया गया है। हालांकि ऑनलाइन नकल माफिया गैंग में हरिद्वार देहात, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली के लोग प्राथमिक जांच में शामिल हैं।