उत्तराखंडः पहाड़ में कोरोना की दस्तक, उत्तरकाशी में मिला पहला संक्रमित मरीज

 राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 69, ग्रीन जोन में भी मिलने लगे संक्रमित

देहरादूनः उत्तराखंड में कोरोना पाॅजीटिव मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पहाड भी अब इससे अछूते नहीं है। राज्य के ग्रीन जोन और बचाव की व्यवस्था में टॉप पर चल रहे उत्तरकाशी के लिए बुरी खबर है। गुजरात से आये धनारी और मनेरी के चार युवकों में से एक कोरोना पॉजिटिव मिला है।उत्तरकाशी में कोरोना का पहला मरीज मिल है। जिसके साथ ही राज्य में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 69 हो गया है।

डीएम उत्तरकाशी आशीष चौहान ने बताया कि पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद युवक को जिला अस्पताल के आईशोलेशन वॉर्ड में भर्ती किया गया है। बताया कि चारों युवक गुजरात से बाइक से पहुंचे थे। इनको प्रशासन ने संस्थागत क्वारंटाइन किया था। अभी तीन युवकों के सैंपल लेने बाद जांच को भेज दिए हैं।

वहीं, बीते रोज जनपद ऊधमसिंहनगर में कोरोना के चार नए मामले सामने आए थे। इनमें एक गुजरात, एक पीलीभीत, एक दिल्ली और एक हरियाणा से आया था। सभी की ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी पुलिस कर रही है। फिलहाल पुलिस की ओर से एहतियात बरतकर चारों को क्वारंटीन करने की बात कही जा रही है। चारों को सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी भेजा जा रहा है। इसमें दो मरीज रुद्रपुर के हैं। खटीमा और किच्छा में एक-एक मरीज में वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

प्रदेश में अब तक कोरोना के 69 मामले सामने आए हैं। इस बीच, कोरोना संक्रमण के चलते भर्ती नैनीताल निवासी एक व्यक्ति को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इसे मिलाकर राज्य में 47 मरीज ठीक हो चुके हैं। वर्तमान में उत्तराखंड में 21 एक्टिव केस हैं।