उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा शुरू

जनादेश/देहरादून: उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं, पहले दिन इंटर और हाई स्कूल दोनों में हिंदी का पेपर हुआ था। और बच्चों के चेहरे ने कहा कि पेपर अच्छा था, मसूरी में दो परीक्षा केंद्र हैं। एक घनानंद स्टेट इंटर कॉलेज और एक महात्मा योगेश्वर सरस्वती है। शिशु विद्या मंदिर इंटर कॉलेज था जहां परीक्षा केंद्रों में कोरोना गाइडलाइन का पालन किया गया, उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षा शुरू हो गई है, मसूरी में दो केंद्र हैं।

जिसमें घनानंद राजकीय इंटर कालेज प्रमुख केंद्र है जहां घनानंद सहित छह विद्यालय मसूरी गर्ल्स इंटर कालेज, सनातन धर्म गर्ल्स इंटर कालेज, निर्मला इंटर कालेज, निर्मला इंटर कालेज व आरएन भार्गव इंटर कालेज के छात्र हाई स्कूल व इंटर की परीक्षा दे रहे हैं घनानंद राजकीय इंटर कालेज के प्रधानाचार्य रवि उनियाल ने कहा कि परीक्षा केंद्र पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं, और कोरोना गाइडलाइन का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

साथ ही परीक्षार्थियों को सेनेटाइज कर परीक्षा कक्ष में भेजा गया व सोशल डिस्टेंश के साथ मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। उन्होंने बताया कि उनके परीक्षा केंद्र में इंटर में 163 परीक्षार्थी है जिसमें 84 बालक व 79 बालिकाएं वहीं हाई स्कूल में 160 परीक्षार्थी हैं जिसमें 105 बालिका 55 बालक हैं। वहीं दूसरा परीक्षा केंद्र महात्मा योगेश्वर सरस्वती शिशु विद्या मंदिर है

प्रधानाचार्य मनोज रयाल ने बताया कि उनके स्कूल में प्राइवेट छात्रों के साथ-साथ विद्या मंदिर के भी छात्र हैं, जिनमें इंटर में 51 और 29 छात्राएं और हाई स्कूल में 71 छात्राएं हैं। जिनमें 41 छात्राएं और 30 लड़के हैं। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों को सेनेटाइज किया जा रहा है। और उनके जाने के बाद कक्षाओं को सैनिटाइज किया जा रहा है. जबकि मास्क अनिवार्य है।