यूक्रेन युद्ध: रूस इस तारीख को युद्ध समाप्त करेगा

जनादेश/डेस्क: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध को एक महीने से अधिक समय बीत चुका है। यूक्रेन में हर तरफ तबाही का मंजर नजर आ रहा है यूक्रेन और उसके हमलों से काफी नुकसान हुआ है, लेकिन यूक्रेन हार मानने को तैयार नहीं हैदूसरी ओर, उसकी सेना भी कीव पर कब्जा करने में विफल रही है। इस बीच रूस ने अपने सैनिकों को नौ मई से पहले यूक्रेन पर कब्जा करने को कहा हैडेली स्टार में प्रकाशित एक रिपोर्ट में रूसी मीडिया आउटलेट प्रावदा न्यूज के अनुसार, यह बयान यूक्रेन के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ के एक सदस्य ने दिया है।

रूसी सैनिकों के बीच इस बात को लेकर भी चर्चा है कि क्या 9 मई से पहले युद्ध को खत्म कर दिया जाए। आपको बता दें कि इस युद्ध में रूस को भी काफी नुकसान हुआ है। इसके बावजूद, रूसी राजनीतिक और सैन्य अधिकारी अभी भी जून के साथ जारी रखना चाहते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यूक्रेन की सीमा पर बने ज्यादातर मेडिकल कैंप घायल रूसी सैनिकों के कब्जे में हैं

रूस ने युद्ध समाप्त करने के लिए 9 मई की तारीख भी चुनी है क्योंकि इस दिन रूस द्वितीय विश्व युद्ध के अंत और नाजियों पर सोवियत संघ की जीत का दावा करता है और जश्न मनाता है9 मई को रूस में छुट्टी है। 9 मई को रूस की राजधानी मॉस्को में भव्य परेड का आयोजन किया जाता है। इस परेड में सोवियत संघ के पूर्व सदस्य, साथ ही इज़राइल और सर्बिया भाग लेते हैं।