सर्दी में फटे होंठों से हैं परेशान, ये 4 आसान तरीके दूर करेंगे समस्या

जनादेश/डेस्क: मौसम बदलता नजर आ रहा हैं। जिससे लोगों को कई समस्या भी होती हैं। जैसे-जैसे ठंडी हवाएं अपना रुख ले रही हैं वैसे वैसे त्वचा पर रूखापन, हाथ पैरों में खुश्की और फटे होठों की समस्या देखने को मिलती है। सर्दियों मे फटे होठों की समस्या अधिकतर लोगों को होती हैं। सेकिन अब इसका समाधान गया हैं। आज का हमारा लेख इसी विषय पर है। कि फटे होठों की समस्या को दूर करने के लिए किन तरीकों का अपनाया जा सकता हैं।

बता दें कि इस समस्या से राहत पाने के लिए आप टमाटर के ऊपर चीनी डालें और फिर धीरे-धीरे होंठों पर स्क्रब करें ऐसा करने से डेड स्किन निकल जाएगी और फटे होठों की समस्या दूर होगी।

वहीं आप घी के इस्तेमाल से भी फटे होठों की समस्या को दूर किया जा सकता है।इसमें नियमित रूप से सोने से पहले अपने होठों पर घी लगाएं और हल्के हल्के हाथों से मसाज करें। इससे होंठ मुलायम बने रहेंगे।

जैतून का तेल भी समस्या को दूर कर सकता हैं। ऐसे में आप होंठों पर रात को सोने से पहले जैतून का तेल, नारियल का तेल लगाएं। यदि आप होठों पर प्रोडक्ट इस्तेमाल कर रहे हैं तो उसको लगाने के बाद अपने होठों पर मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं। हालांकि शहद के इस्तेमाल से भी फटे होंठों की समस्या से राहत मिल सकती है। जिसके लिए शहद नींबू का रस अच्छे से मिलाएं 15 मिनट के लिए होंठों पर लगाएं।