त्यौहार पर फुल हुईं ट्रेन और बस, घर पहुंचने के लिए उमड़ी भीड़

जनादेश/लखनऊ : दीपावली के त्यौहार पर हर कोई अपने घर आता है। ऐसे मे यात्रियों की भीड़ राजधानी के बस अड्डों पर देखने को मिली। यात्री बस अड्डे पहुंचने शुरू हुए तो रोडवेज की सभी तैयारियां धरी रह गई।

बता दें कि बसों में चढ़ने के लिए लोग धक्का-मुक्की करते नजर आए। साथ ही कई बसों में लोग खिड़की के रास्ते बस में घुसने का प्रयास करने लगे। परिवहन निगम के अधिकारियों के अनुसार भीड़ के चलते बसों का संचालन पटरी से उतर गया। अतिरिक्त बसों की व्यवस्था होने के बावजूद बसें कम पड़ गई।

तो वहीं रोडवेज के अधिकारियों के अनुसार सबसे अधिक भीड़ पूर्वाचंल जाने वाले यात्रियों की रही। गोरखपुर, वाराणसी, अयोध्या, प्रयागराज के साथ ही सीतापुर, बछरावां, हरदोई, संडीला जाने के लिए लोग देर रात तक बसों के इंतजार में खडे रहे। नॉन स्टॉप बस सेवा के बावजूद कई बसों के रूटों में बदलाव कर रवाना करना पड़ा।

राजधानी के आलमबाग, चारबाग, कैसरबाग और अवध बस अड्डे पर ये हाल देखने को मिला की बसें बस अड्डे में दाखिल होने से पहले ही फुल हो जाती। तो ऑनलाइन टिकट बुक कराने वाले यात्री सीट के लिए बसों में झगड़ा करते नजर आए।

इस मामले पर क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज पुंडीर ने बताया कि
जिस रूट के यात्री अधिक होते, उस रूट पर बसों को पहले रवाना किया गया। जानकारी के अनुसार दिल्ली से सुबह से शाम तक 23 बसें लखनऊ पहुंची। लखनऊ से आज दिन भर में 3287 बसों को विभिन्न मार्गों पर किया गया।

दरअसल चारबाग जंक्शन और लखनऊ जंक्शन पर आने वाली ट्रेनें पूरी तरह फुल मिली है। जिसके तहत यात्री रेलवे के कर्मचारियों से सीट दिलाने की सिफारिश करते नजर आए।