दिल्ली की इन सड़कों पर आज आवागमन रहेगा बाधित

जनादेश/नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज यानी शनिवार को कई मार्गों पर आवागमन बाधित रहेगा। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर इसके पीछे विशेष ट्रैफिक व्यवस्था का हवाला दिया है।

ट्रैफिक पुलिस ने दिल्ली के पंडित पंत मार्ग, तालकटोरा रोड, मदर टेरेसा क्रिसेंट, एसपी मार्ग, धौला कुआं फ्लाईओवर से न गुजरने की सलाह दी है। इसके अलावा महात्मा गांधी मार्ग धौला कुआं से आजादपुर तक आईएसबीटी कश्मीरी गेट से आश्रम से एम्स, अरबिंदो मार्ग और इंडिया गेट मार्ग पर भी आवागमन बाधित रहेगा।

इस संबंध में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर लोगों से सुबह 10.30 से दोपहर 2.30 बजे तक इन रास्तों से आने-जाने से बचने की सलाह दी है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस ने महंगाई व बेरोजगारी के मुद्दे पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआइसीसी) के आह्वान पर दिल्ली में कई स्थानों पर प्रदर्शन किया। शुक्रवार सुबह से ही दिल्ली के कांग्रेसी 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय पर जुटने शुरू हो गए थे।

कांग्रेस ने देशव्यापी प्रदर्शन का एलान किया हुआ था। दिल्ली में कांग्रेस ने पीएम आवास का घेराव की चेतावनी दी थी। इसके चलते पीएम आवास पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। पीएम आवास की तरफ जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस ने तीन स्तरीय बैरिकेड लगा दिए थे। इसे लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कई रास्तों में आवागमन करने से बचने की सलाह दी थी।