उत्तराखंड के सबसे युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का जन्मदिन आज

जनादेश/देहरादून: आज उत्तराखंड के सबसे युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का जन्मदिन है। 16 सितंबर 1975 में पिथौरागढ़ में जन्मे पुष्कर सिंह धामी के जन्मदिवस को बीजेपी संकल्प दिवस के रूप में मना रही है। पार्टी कई दिनों से इस दिवस की तैयारियों में जुटी थी। साथ ही इस मौके पर उनको बधाईयों का तांता लगा हुआ है। राजनीति जगत के तमाम दिग्गज उनको जन्मदिवस की बधाई दे रहे हैं। पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने धामी को जन्मदिन की बधाई दी है।

सीएम धामी ने अपने जन्मदिन की शुरुआत पूजा-अर्चना के साथ की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘आज अपने जन्मदिन की शुरुआत टपकेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ की। हमारे आराध्य देव भगवान भोलेनाथ सभी प्रदेशवासियों की मंगलकामनाओं को पूर्ण करें व प्रदेश को नित नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए अपना आशीर्वाद बनाकर रखें।’

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज 47 साल के हो गए हैं। इस मौके को यादगार के रूप में मनाने के लिए बीजेपी महिला मोर्चा की ओर से नदी तटों पर 48 संकल्प दीप प्रज्ज्वलित किए जाएंगे।इसके साथ ही संकल्प दिवस के अवसर पर सभी जिलों में भाजयुमो द्वारा संकल्प दौड़ का आयोजन किया जाएगा। साथ ही देहरादून, हल्द्वानी, काशीपुर, ऋषिकेश, रुद्रपुर व कोटद्वार में बड़ी गोष्ठियां होंगी।