पाकिस्तानी गुब्बारा मिलने से मचा हडकंप, बीएसएफ और पुलिस पहुंची

जनादेश/बीकानेर: भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के सीमावर्ती बीकानेर जिले के खाजूवाला क्षेत्र में पाकिस्तानी गुब्बारा मिलने से हड़कंप मच गया। बता दें कि ग्रामीण क्षेत्र में पाकिस्तान एयरलाइंस माडल का बना हुआ गुब्बारा मिला हैं। साथ ही गुब्बारे पर अंग्रेजी के बड़े-बड़े अक्षरों में पाकिस्तान लिखा हुआ है। पुलिस ने गुब्बारे को जब्त कर लिया है। हालांकि गुब्बारे में कोई जीपीएस या अन्य यंत्र नहीं लगा हुआ मिला है। पूरे मामले की जांच की जा रही हैं।

जानकारी के मुताबिक, इलाके में पहले भी सीमा पार से संदिग्ध वस्तुएं भारतीय सीमा में आती रही हैं। कई बात तो स्थानीय लोगों के पास संदिग्ध व्हाट्सऐप कॉल भी आते रहते हैं। यह गुब्बारा खाजूवाला के 16 केएचएम गांव में एक किसान राजू मांझू के खेत में पाकिस्तान लिखा हुआ पड़ा था। पाकिस्तानी गुब्बारे की सूचना पर इलाके में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस और सीमा सुरक्षा बल को दी।

जिसके तहत दंतोर थाना पुलिस ने मौके पहुंचकर गुब्बारे को कब्जे में लिया। सूचना पर सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी भी मौके पहुंचे। औऱ मुआयना किया।  गुब्बारे की प्रांरभिक जांच में उसमें किसी प्रकार की संदिग्ध वस्तु और यंत्र नहीं मिला है। लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से जांच की जा रही है।