PM मोदी के बिना नहीं चल सकती दुनिया: CM शिवराज सिंह चौहान

जनादेश/डेस्क: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनीतिक यात्रा के उत्कर्ष 20 वर्ष पर आधारित पुस्तक मोदी@20 का अनावरण किया। आपको बता दें कि पुस्तक में विभिन्न हस्तियों द्वारा लिखे गए लेखों का संकलन है। दरअसल रविवार देर शाम शिवराज सिंह चौहान मोदी@20 का विमोचन करने इंदौर आए थे। इस दौरान सबसे पहले उन्होने कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शिवराज सिंह चौहान ने विमोचन करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ‘इंदौर को मेरा प्रणाम है। यह पुस्तक किसी व्यक्ति का महिमामंडन नहीं है, यह पुस्तक देश का महिमामंडन करती है। इस पुस्तक के लेखक कितने लब्ध प्रतिष्ठित हैं यह आप सभी जानते हैं।

शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा ‘मोदी देखने में कठोर लग सकते हैं। लेकिन वे अंदर से उतने ही संवेदनशील हैं। वह असाधारण व्यक्तितव हैं। जो गुजरात पीने के पानी के लिए तरस जाता था, उन्होंने गुजरात में भूजल स्तर बढ़ाने का अभियान चलाया। नर्मदा का पानी भी गांव-गांव तक पहुंचाया। सीएम ने कहा मोदी अब दुनिया के लीडर हैं। अब दुनिया उनके बिना चल नहीं सकती। मोदी जी ने झाड़ू उठाई तो पूरा देश झाड़ू लेकर खड़ा हो गया।

गौरतलब है कि, प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में चुनावी राजनीति में सीएम और पीएम के पद पर काम करते हुए अपने 20 साल पूरे किए हैं। और इस किताब में उनकी इसी 20 साल की जीवनयात्रा के बारे में बताया गया है। इसकी प्रस्तावना स्वर कोकिला स्वर्गीय लता मंगेशकर ने लिखी है। किताब का नाम ‘मोदी@20 ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ है।