ऋषिकेशः लॉकडाउन के बीच जारी है जरूरतमंदों को खाना खिलाने का काम

ऋषिकेश। कोरोना महामारी को लेकर समाज के हर वर्ग के लोग एवं संस्थाएं व आश्रम अपने अपने तरीका से अपनी सेवा भाव दे रहे हैं।ऋषिकेश स्थित आर्ट ऑफ लिविंग आश्रम द्वारा भी लगातार कई दिनों से क्षेत्र में गरीब एवं जरूरतमंद लोगों की भूख मिटाई जा रही है।इसी क्रम में आज विधानसभा अध्यक्ष ने आश्रम के सहयोग से चंद्रेश्वर नगर में 500 जरूरतमंद लोगों को भोजन के पैकेट वितरित किए।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि हम सभी को सेवा परमों धर्म की भावना रखकर कोरोना वायरस को मुकाबला कर भारत को विजयी बनाना होगा। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आयुष मंत्रालय द्वारा जारी कोविड19 से बचाव की एडवाइजरी का पालन करें।साथ ही योग-प्राणायाम, नीम-गिलोय, तुलसी इत्यादि आयुर्वेदिक औषधियों के दैनिक सेवन से स्वयं को स्वस्थ रखा जा सकता है।

विधानसभा अध्यक्ष ने आज देश की तीनों सेनाओं द्वारा कोरोना की जंग में जुटे डॉक्टरों, सफाईकर्मियों, नर्सों, मेडिकल स्टाफ, पुलिस और दूसरे फ्रंटलाइन योद्धाओं के सम्मान मैं आसमान से फूलों की वर्षा करने के लिए भारत की सेना एवं केंद्र सरकार का आभार व्यक्त किया है।गौरतलब है कि कोरोना महामारी के दौरान लगातार अपनी ड्यूटी दे रहे डॉक्टरों के हौसले को बुलंद रखने के लिए आर्मी के हेलीकॉप्टरों ने एम्स के ऊपर भी पुष्प वर्षा की है।

इस अवसर पर आर्ट ऑफ लिविंग आश्रम के सत्य चेतनानंद महाराज, डॉ राम कुमार, पार्षद शिव कुमार गौतम, तेज बहादुर यादव, संजय राजभर, सुजीत यादव, ऋषि जयसवाल, सोनू कुमार, सुमित सेठी, दिलीप कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।