इन तारीखों में जन्मे लोगों के लिए नवंबर का महीना होगा लाभकारी

जनादेश/डेस्क: ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। आपको बता दे कि जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 5, 14 और 23 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 5 होगा। 

आइये अब जानते है नवंबर के महीने में कौन से मूलांक वालों को मिल सकता है लाभ।

सबसे पहले मूलांक 1- नवंबर का महीना आप के लिए शुभ फल की प्राप्ति देने वाला साबित होगा। इसी के साथ धन लाभ होने के योग नजर आ रहे है। इस माह आप दांपत्य जीवन में सुख का अनुभव करेंगे। कार्यों में सफलता के योग भी बन रहे हैं। साथ ही आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की जाएगी।

मूलांक 3- ये समय आप के लिए शुभ कहा जा सकता है। नौकरी और व्यापार में तरक्की के योग बन रहे हैं। साथ ही धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा।परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करेंगे। इस दौरान निवेश करने से लाभ होगा।

मूलांक 5- इस माह आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। धन लाभ हो सकता है। मान- सम्मान और पद- प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। साथ ही परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। नौकरी और व्यापार के लिए समय शुभ है।

मूलांक 9- ये समय शुभ कहा जा सकता है। नौकरी और व्यापार में तरक्की के योग बन रहे हैं। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करेंगे। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये समय बेहद शुभ रहने वाला है।