सफाई व्यवस्था के लिए इटली से मंगाई जाएगी स्वैप मशीन

जनादेश/देहरादून: नगर पालिका परिषद मसूरी की बोर्ड बैठक पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता के अध्यक्षता में नगर पालिका सभागार में आयोजित की गई। जिसमें कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किए गए। जिसमें मुख्य रुप से मसूरी में सफाई व्यवस्था के लिए इटली से एक करोड़ पचास लाख रुपए की लागत से स्वैप मशीन लाने का प्रस्ताव पारित किया गया। जिससे मसूरी में स्वच्छता को एक नई दिशा मिलेगी वही माल रोड पर बोलार्ड लगाने का प्रस्ताव भी पारित किया गया।

ताकि माल रोड में अनावश्यक रूप से वाहनों की आवाजाही ना हो सके। शिफन कोर्ट की भूमि स्थानांतरण को लेकर प्रस्ताव सदन में लाया गया। जिस पर सभासदों ने अपनी आपत्ति व्यक्ति की और कहा कि 3 साल बीत जाने के बाद भी पुरकुल रोपवे की शुरुआत नहीं हो पाई है। जिससे कि वह भी स्वता ही नगरपालिका के अधीन हो गई है वही पालिका में सभासदों में शहर के विकास के लिए कई प्रस्ताव रखे वहां उन पर कार्य करने की बात कही।

नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि लंबे समय बाद पालिका की बोर्ड बैठक आयोजित की जा रही है। और मसूरी में रुके हुए विकास कार्यों को गति मिले इसके लिए कई अहम प्रस्ताव पारित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि माल रोड पर पेयजल निगम द्वारा बिछाई जा रही पाइप लाइन के बाद मार्ग को दुरुस्त करने के लिए 31 मार्च तक का समय दिया गया है। ताकि पर्यटन सीजन पर इसका प्रभाव ना पड़े साथ ही। उन्होंने बताया कि 31 मार्च के बाद कंपनी गार्डन और मसूरी के कई पर्यटक स्थल जो कि नगरपालिका के अधीन है उनका टेंडर निकाले जाएंगे।