अंकिता हत्याकांड में सीएम धामी के सख्त एक्शन, धानाचुली क्षेत्र में 5 रिजॉर्ट सील

जनादेश/देहरादून: अंकिता हत्याकांड से पूरा उत्तराखंड हिल चुका हैं। कानून व्वस्था से लेकर सरकार पर सवाल उठाए जा रहे हैं। वहीं अब मामले ने नया मोड़ ले लिया हैं। सरकार ताबड़तोड़ एक्शन लेती नजर आ रही हैं। एक तरफ वंतरा रिजॉर्ट पर रातो-रात बुलडोजर चलाया गया। और सील कर दिया गया। वहीं सीएम धामी के निर्देशों पर जो रिज़ार्ट अवैध बने हैं या अवैधानिक रूप से संचालित हैं उनके विरुद्ध भी तत्काल आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही हैं।

बता दें कि उत्तराखंड में विभिन्न गेस्ट हाउस और रिज़ॉर्ट पर प्रशासन की ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर नैनीताल जिले के धानाचुली क्षेत्र में 5 रिजॉर्ट को सील किया गया है। साथ ही सख्त एक्शन लेते हुए जिला प्रशासन द्वारा शनिवार को विभिन्न होमस्टे एवं रिज़ॉर्ट की जाँच की गई। हालांकि मानकों में खामियां पाए जाने पर जिलाधिकारी के निर्देशों पर एक ही दिन में 5 रिज़ॉर्ट को सील किया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि अंकिता भंडारी वंतरा रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट का काम करती थी, अंकिता को वहा महज 20 दिन ही हुए थे, वहीं पुलकित आर्य अंकिता से गेस्टों को एक्स्ट्रा सर्विस देने की बात कही थी और उसके लिए 10,000 देने की बात कही थी जिसे अंकिता ने नामंजूर कर दिया था, जिसके बाद पुलकित अपने दोस्तो के साथ जबरन अंकिता को चिल्ला बैराज की तरफ ले गया। जहां अंकिता और पुलकित की जमकर बहस हुई, और पुलकित ने अंकिता को बैराज में धक्का दे दिया।

वहीं अंकिता का शव बरामद करने के बाद पोस्टमार्टेम के लिए भेजा गया था। अंकिता की प्रोविशनल पीएम रिपोर्ट के अनुसार मृत्यु से पहले मारपीट की पुष्टि और डूबने को मृत्यु का कारण बताया गया है। हालांकि बाकि की डिटेल पूरी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आएगी।