फौजी पर लगाया दुष्कर्म और रुपए ऐंठने का आरोप, मुकदमा दर्ज

जनादेश/डेस्क: नैनीताल जिले के लालकुआं कोतवाली क्षेत्र से एक मामला सामने आया हैं। दरअसल एक युवती ने बागेश्वर निवासी एक सैन्यकर्मी पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने और भाई की नौकरी दिलाने के नाम पर करीब 16 लाख रुपए ऐंठने का आरोप लगाया है। जिसके तहत आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, युवती ने सेना के जवान पर शादी का झांसा देकर पिछले कई सालों से यौन शोषण व उसके भाई को नौकरी लगाने के नाम पर ठगी के बाद उसे बदनाम और जिंदा जलाने की धमकी देने का आरोप लगाया है। युवती ने पुलिस को तहरीर देते हुए कहा है कि बागेश्वर के कांडा क्षेत्र निवासी मनीष मेहरा से उसकी जान पहचान 12वीं क्लास में पढ़ने के दौरान हुई थी। औऱ फिर दो साल बाद युवती की युवक से मुलाकात करीब दो साल बाद हुई। युवक मनीष मेहरा ने युवती को बताया कि वह फौज में भर्ती हो गया है। इस दौरान दोनो बात करने लगे और दोनों के बीच दोस्ती हो गई है।

वहीं जब मनीष ने युवती के आगे शादी का प्रस्ताव रखा। तो परिवार वालों से भी मिलने लगा। इस दौरान युवती की बैंक में नौकरी भी लग गई। दोनों के बीच आवश्यकता पड़ने पर रुपयों का लेन-देन भी होने लगा। युवती का छोटा भाई एनडीए की तैयारी कर रहा था तो मनीष ने उसके पिता से कहा कि उसके भारतीय सेना में उच्च अधिकारियों से अच्छी जान पहचान है। उसके भाई को सेना में भर्ती करवा देगा। लेकिन लगभग 8 लाख रुपए का इंतजाम करना होगा।

ऐसे फसाया था शादी के जाल में

मनीष ने 2020-21 में भर्ती प्रक्रिया शुरू होने के नाम पर सबसे पहले उनसे 5 हजार रुपए लिए। इसके बाद युवती, उसके पिता और उसकी मां के खातों से कुल 8 लाख रुपए मनीष के खाते में ट्रांसफर करा दिए। जब उन्होंने मनीष से भर्ती के बारे में पूछा तो उसने 54 हजार रुपए और मांग लिए। जनवरी 2021 में एक दिन मनीष ने उसे जरूरी काम के बहाने हल्द्वानी के एक निजी होटल में बुलाया, जहां झांसे में लेकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाते हुए जल्द शादी करने की बात कही।

मिला जानकारी के मुताबिक अगस्त 2021 में एक दिन मनीष ने युवती को उसके भाई के शैक्षिक दस्तावेजों की प्रतियां लेकर एक होटल में बुलाया, जहां फिर विश्वास दिलाकर शारीरिक संबंध बनाए। इस दौरान दोनों की आपस में बातचीत फोन पर होती रही। मनीष ने कहा कि वह जल्द छुट्टी लेकर उसके साथ शादी करेगा। भाई की भर्ती के बारे में पूछने पर वह प्रक्रिया जारी रहने का विश्वास दिलाकर टालता रहता था, जब उसने काफी समय तक भर्ती के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी तो युवती के पिता के कहने पर युवती ने उससे भर्ती व विवाह को लेकर साफ साफ शब्दों में जवाब मांगा।

इसके बाद मनीष युवती को धमकी देने लगा कि अगर रुपए के लिए मुझे परेशान किया तो उसके साथ बनाए गए संबंध के सभी अश्लील फोटो वीडियो को वायरल कर देगा, जहां तुम्हारा पूरा परिवार आत्महत्या करने को मजबूर हो जाएगा। यही नहीं उसके माता-पिता को बताने और वीडियो फोटो डिलीट करने के नाम पर इसी साल जनवरी माह में फिर से उसने करीब 8 लाख 59 हजार रुपए और ऐंठ लिए। युवती के मुताबिक, आरोपी मनीष सभी रुपयों को अलग-अलग खातों में ट्रांसफर करवा रहा था। युवती ने बताया कि रुपए देने बंद कर दिए तो अब मनीष व्हाट्सएप कॉल पर गालियां व धमकियां देने लगा।

युवती ने बताया कि मनीष और उसके पिता ने पुलिस पर जाने पर उसे और उसके परिवार को जिंदा जलाने की धमकी दी है। पूरे मामले में पीड़िता ने लालकुआं कोतवाली पुलिस को आरोपी मनीष मेहरा के खिलाफ आईपीएस की धारा 376,506 मुकदमा दर्ज कराया है। लालकुआं पुलिस ने पूरे मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।