केंद्रीय गृहमंत्री शाह के स्वास्थ्य को लेकर चलाए सोशल मीडिया पर किया जा रहा दुष्प्रचार

देहरादूनः भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के स्वास्थ्य को लेकर सोशल मीडिया में कुछ लोगों द्वारा चलाए जा रहे दुष्प्रचार पर नाराजगी जताते हुए इसे घृणित मानसिकता का परिचायक बताया है। एक वक्तव्य में भगत ने कहा कि लोकतंत्र में राजनीतिक मतभेद और विचारों की भिन्नता हो सकती है।

भारतीय संविधान ने सबको अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार प्रदान किया है। मगर इसका अर्थ यह कदापि नहीं है कि अपने प्रतिपक्षी के विरूद्ध घृणास्पद, मर्यादा विहीन व तथ्यों से परे वक्तव्य अथवा बातें प्रचारित व प्रसारित की जाएं। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री शाह के स्वास्थ्य को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ लोगों द्वारा जिस प्रकार का अभियान चलाया गया, वह एक सभ्य समाज में कतई बर्दाश्त करने योग्य नहीं है।

भगत ने कहा कि शाह देश के एक ऐसा राजनेता हैं, जिन्होंने भारतीय राजनीति को एक नई दिशा दी है और देश के गृह मंत्री के रूप में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उनके द्वारा लिए गए कई कड़े निर्णयों के चलते कुछ लोगों में तिलमिलाहट भी है। ऐसे लोग उनके विरूद्ध दुष्प्रचार का सहारा लेने में लगे रहते हैं। उन्होंने कहा कि शाह के व्यक्तित्व की विशिष्टता का अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अपने स्वास्थ्य के बारे में चल रहे घृणित दुष्प्रचार पर सामान्य प्रतिक्रिया व्यक्त की। शाह ने ऐसी बातें प्रचारित करने वालों को भी धन्यवाद दिया है।