ऋषिकेश: लॉकडाउन से जूझ रहे जरूरतमंदो को 5-5 हज़ार रुपये की आर्थिक मदद

ऋषिकेश: विधानसभा अध्यक्ष के कैंप बैराज स्थित कैम्प कार्यालय में आज कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन से जूझ रहे 68 गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से 3 लाख 40 हजार रुपए के सहायता राशि के चेक वितरित किए। चेक वितरण के दौरान सोशल डिस्टन्सिंग का पूर्ण रूप से ध्यान रखा गया।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना महामारी में जहां प्रत्येक व्यक्ति किसी न किसी संकट से गुजर रहा है वही गरीब एवं जरूरतमंद लोगों की आर्थिक स्थिति में मदद करने के लिए उनके द्वारा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से पाँच-पाँच हज़ार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।उन्होंने कहा कि यह सहायता राशि जरूरत के समय में इन सभी गरीबों के भरण पोषण में काम आएगी।

अग्रवाल ने इस दौरान विभिन्न प्रदेशों से उत्तराखंड राज्य में आने वाले सभी प्रवासियों का स्वागत किया है साथ ही अग्रवाल ने सभी प्रवासियों से अपील की है कि वह क्वारेंटाइन सेंटर में रहकर सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन अवश्य करें।कहा कि कोरोना की रोकथाम से जुड़े सभी मानकों का विशेष रूप अनुपालन करें और अपने संबंधित ग्राम प्रधानों का भी सहयोग करें।

अग्रवाल ने सभी को कोविड-19 से संबंधित सभी मानकों जैसे कि सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का उपयोग, सैनिटाइजेशन आदि के के बारे में जागरूक भी किया। इस अवसर पर श्यामपुर मंडल अध्यक्ष गणेश रावत, राजेश जुगलान, राकेश अग्रवाल, गोपाल सती, गौतम राणा, सुमित सेटी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।