SBI में पीओ के 1673 पदों पर आई भर्ती, ऐसे करे आवेदन

जनादेश/डेस्क: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है। दरअसल पीओ के कुल 1673 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। वहीं भर्तियों के आवेदन के लिए अधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर देखा जा सकता हैं।

जानकारी के मुताबिक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में आयोजित की गई है। इन पदों पर आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवार पूरी डिटेल्स जरूर चेक करें। आज यानी 22 सितंबर से इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो रही है और अंतिम तारीख 12 अक्टूबर 2022 है।

क्यो होगी आवेदन प्रकिया

  • जानकारी के मुताबिक, इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर Whats New के लिंक पर क्लिक करें।
  • वहीं State Bank of India SBI Probationary Officers Online Form 2022 for 1673 Post के लिंक पर क्लिक करें। और Click Here to Apply पर क्लिक करें।
  • जिसके तहत अगले पेज पर आपसे जो भी जानकारी मांगी गई है उसे भरकर सबमिट करें। और आखिरी में आवेदन प्रक्रिया कंप्लीट होने के बाद आवेदन की प्रिंट निकाल लें।

ये होंगी महत्वपूर्ण तिथियां

  • आवेदन शुरू होने की तिथि- 22 सितंबर
  • आवेदन की लास्ट डेट- 12 अक्टूबर
  • प्रारंभिक परीक्षा- 17 से 20 दिसंबर 2022

क्यो होनी चाहिए योग्यता और आयु

जानकारी के मुताबिक, उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएट उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकता है। साथ ही आयु 21 साल से अधिक होनी चाहिए। वहीं उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 साल से कम होनी चाहिए। महत्तवपूर्ण बात यह हैं कि उम्मीदवारों के आयु की गणना 1 अप्रैल 2022 के मुताबिक की जाएगी। हालांकि पद पर चयनित उम्मीदवारों को सैलरी के तौर पर प्रतिमाह 63,840 रुपए दिए जाएंगे।