फेसबुक पर दोस्ती कर नाबालिग से दुष्कर्म

जनादेश/जयपुर: बारां के मांगरोल थाना क्षेत्र में नाबालिग से दुष्कर्म की वारदात हुई थी। आरोपी ने पहले लड़की से फेसबुक पर दोस्ती की। फिर झांसा देकर उसका अपहरण कर लिया और उसके साथ ज्यादती की। पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है। बारां एसपी कल्याण मल मीना ने बताया कि 28 अप्रैल 2021 को मांगरोल निवासी पीड़ित नाबालिग के पिता ने एक रिपोर्ट देते हुए बताया कि 11 अप्रैल के दिन उसकी बेटी की सहेली उसके घर आई और उसे शादी में ले जाने के बहाने घर से ले गई। जिसका नाम-पता वह नहीं जानता। उसके बाद से उसकी बेटी आज तक घर नहीं पहुंची। शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की।
पीड़िता को आरोपी अंकित जाटव के गांव से दस्तयाब किया गया था। पुलिस ने बच्ची का मेडिकल करा कर उसे सखी केंद्र में दाखिल कराया था। आरोपी मौके से फरार हो गया था। पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी अंकित जाटव पुत्र श्याम कुमार (22) भैंसा थाना मवाना जिला मेरठ उत्तर प्रदेश निवासी को गिरफ्तार किया है। वहीं पीड़िता को छह मार्च को पुलिस ने दस्तयाब कर लिया था।

 

शादी का झांसा देकर किया अपहरण

पूछताछ में सामने आया कि पीड़ित बालिका और आरोपी अंकित की फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। फेसबुक पर दोस्ती के बाद दोनों एक दूसरे से फोन पर बात करने लगे। अंकित ने भाग कर शादी करने के लिए कहा तो पहले तो पीड़िता ने मना कर दिया पर बाद में हां कर दी। उसके बाद अंकित बारां आया और मेला ग्राउंड से नाबालिग को बहला-फुसलाकर अपने गांव ले गया।