आसमान में चमकने को तैयार राकेश झुनझुनवाला का अकासा

जनादेश/नई दिल्लीराकेश झुनझुनवाला द्वारा समर्थित एयरलाइन अकासा एयर जून के महीने से अपनी सेवाएं शुरू कर सकती है। अकासा एयर के मुख्य कार्यकारी विनय दुबे ने कहा कि भारत की नई बजट एयरलाइन अकासा एयर जून में अपनी पहली वाणिज्यिक उड़ान शुरू करने की योजना बना रही है और सभी प्रासंगिक लाइसेंस प्राप्त करने के लिए काम कर रही है। एयरलाइन को अरबपति राकेश झुनझुनवाला का समर्थन प्राप्त है, जिन्हें “भारत के वॉरेन बफेट” के रूप में जाना जाता है।
उन्होंने भारत में घरेलू हवाई यात्रा के लिए दीर्घकालिक संभावनाओं को बेहतर बनाने के लिए इंडिगो और जेट एयरवेज के पूर्व सीईओ के साथ मिलकर काम किया है। दुबे ने दक्षिणी भारतीय शहर हैदराबाद में एक एयरशो में बोलते हुए कहा कि एयरलाइन का लक्ष्य लॉन्च के 12 महीनों के भीतर 18 और पांच साल के भीतर 72 विमान बनाना है। दुबे ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि अकासा एयरलाइन किन शहरों में सेवा शुरू करेगी।

अकासा एयर को पिछले साल अक्टूबर में परिचालन शुरू करने के लिए भारतीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय से प्रारंभिक मंजूरी मिली थी। झुनझुनवाला ने एयरलाइन चलाने के लिए जेट एयरवेज के पूर्व सीईओ विनय दुबे और इंडिगो के पूर्व अध्यक्ष आदित्य घोष जैसे विमानन उद्योग के दिग्गजों को सौंपा है। अकासा एयर सामाजिक-आर्थिक या सांस्कृतिक पृष्ठभूमि के बावजूद सभी भारतीयों की सेवा करेगी।