राहुल ने PM की डेली टू डू लिस्ट पोस्ट कर सरकार पर साधा निशाना

जनादेश/नई दिल्ली: देश में बढ़ती महंगाई और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा हैउन्होंने दावा किया कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाना, उन्हें सरकारी कंपनियों को बेचना और किसानों को असहाय छोड़ना उनका दिन का काम (पीएम मोदी) बन गया है।

एक ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी को संबोधित करते हुए, कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम के रोजमर्रा के कामों की सूची। मैं पेट्रोल-डीजल-गैस के दाम कैसे बढ़ाऊं, लोगों के खर्चे की चर्चा कैसे रोकूं, युवाओं को रोजगार के खोखले सपने कैसे दिखाऊं, आज कौन सी सरकारी कंपनी बेचूं, किसानों को और असहाय कैसे छोड़ूं. इसके साथ ही राहुल गांधी ने हैशटैग रोज सुबह की बात का इस्तेमाल किया।

तेल की कीमतों में रोज बढ़ोतरी
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। पिछले 9 दिनों में कुल 5.60 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल ट्रेडिंग कंपनियों की ओर से जारी प्राइस नोटिस के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अब 100.21 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 101.01 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 91.47 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 92.27 रुपये प्रति लीटर हो गई है।
देश भर में गैसोलीन और डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई है, लेकिन स्थानीय करों के आधार पर उनकी कीमतें अलग-अलग राज्यों में भिन्न होती हैं। रिकॉर्ड 137 दिनों तक सपाट रहने के बाद 22 मार्च को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तेजी आई। तब से यह आठवीं बार है जब कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। अब तक पेट्रोल और डीजल के दाम में कुल 5.60 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो चुकी है।