दिग्विजय सिंह का सवाल, कोरोना संक्रमित तीर्थयात्रियों की तबलीगी मरकज से कोई तुलना?

पंजाब में 400 करीब सिख तीर्थयात्री मिले कोरोना संक्रमित, दिग्विजय सिंह ने पूछा क्या कि जा सकती है जमातियों से तुलना

नई दिल्लीः देश में कोरोना कहर के लिए जिम्मेदार माने जा रहे तब्लीगी जमात के बाद अब पंजाब में बड़ी संख्या में सिख तीर्थ यात्रियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है। 400 से ज्यादा तीर्थयात्रियों के संक्रमित पाए जाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि सिख तीर्थ यात्रियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से पंजाब में खतरा पैदा हो गया है। क्या इसकी तबलीगी मरकज से कोई तुलना की जा सकती है।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सिख तीर्थयात्रियों और दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल जमातियों को लेकर एक ट्वीट कर दोनों की तुलना करने की बात कही है। दिग्विजय सिंह ने एक खबर को ट्विटर पर साझा किया और सवाल किया कि क्या सिख तार्थ यात्रियों की तुलना तबलीगी मरकज मामले से की जा सकती है? उन्होंने लिखा कि सिख तीर्थ यात्रियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से पंजाब में खतरा पैदा हो गया है। क्या इसकी तबलीगी मरकज से कोई तुलना की जा सकती है?

गौरतलब है कि शनिवार रात तक के आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट के नांदेड़ से लौटे सिख श्रद्धालुओं की वजह से पंजाब में कोरोना के आंकड़े में तेजी से इजाफा हुआ है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी माना कि राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में एक बड़ा हिस्सा सिख तीर्थ यात्रियों का शामिल है।  पंजाब में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 780 हो गई है। इनमें से कोरोना के 400 मामले पिछले 72 घंटे में बढ़े हैं, जिसमें से नांदेड़ से आए 391 तीर्थ यात्री शामिल हैं।