प्रमोद सावंत आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

जनादेश/पणजी: विधानसभा चुनाव में जीत के बाद भाजपा नेता व पूर्व मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत दोबारा सीएम की कुर्सी पर काबिज होंगे। वह सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। सुबह 11 बजे डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में होने वाले इस शपथग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता भी मौजूद रहेंगे।

हाल ही में हुए 40 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में तीन बार से विधायक प्रमोद सावंत के नेतृत्व में भाजपा यहां पर 20 सीटें जीतकर दोबारा सत्ता में आई है। माना जा रहा है कि, शपथग्रहण समारोह में 10 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की संभावना है। यह दूसरी बार होगा जब गोवा के मुख्यमंत्री राजभवन परिसर के बाहर शपथ लेंगे। 2012 में, मनोहर पर्रिकर ने पणजी के कैंपल मैदान में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, जब भाजपा सदन में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई ने नई विधानसभा का दो दिवसीय सत्र 29 मार्च को बुलाया है। इसी सत्र के दौरान सावंत विश्वास मत हासिल करेंगे। साथ ही विधानसभा के नए अध्यक्ष का भी चुनाव होगा।

11 मंत्री ले सकते हैं शपथ 
भाजपा की ओर से अब तक इस बात का खुलासा नहीं किया गया है कि, शपथग्रहण समारोह में कितने कैबिनेट मंत्री शपथ लेंगे। सावंत ने भी इस पर चुप्पी साध रखी है। हालांकि, सूत्रों के मुताबिक गोवा कैबिनेट में 11 और मंत्री हो सकते हैं।

सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया
मनोनीत मुख्यमंत्री सावंत के कल होने वाले शपथ ग्रहण समारोह से पहले डीजीपी इंद्र देव शुक्ला ने पणजी के श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, कम से कम 15 मुख्यमंत्री व अन्य गणमान्य व्यक्ति आ रहे हैं, इनकी सुरक्षा में कोई चूक न हो इसके लिए यहां कम से कम 2000 लोग लगे हुए हैं। ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। 700 ट्रैफिक पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं।