पीएम मोदी आज ग्रेटर नोएडा में करेंगे वर्ल्ड डेरी समिट का उद्घाटन

जनादेश/नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट एंड सेंटर में वर्ल्ड डेरी समिट का उद्घाटन करेंगे। उनके नोएडा आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा के मद्देनजर दो हजार पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई गई है।

पीएम मोदी के ग्रेटर नोएडा आगमन के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने एक्सपो मार्ट और नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर रूट डायवर्जन किया है। चार दिवसीय वर्ल्ड डेरी समिट कार्यक्रम में 46 देशों के प्रतिनिधि भाग लेंगे। बता दें कि विभिन्न सत्र में भाग लेने के लिए 15 सौ से ज्यादा लोगों ने पंजीकरण कराया है। कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से 500 से ज्यादा किसानों को आमंत्रित किया गया है। इस कार्यक्रम में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी शामिल होंगे।

पीएम मोदी के ग्रेटर नोएडा पहुंचने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनका स्वागत करेंगे। इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के आगमन से पहले कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखने के निर्देश दिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन के मद्देनजर नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 15 सितंबर तक ड्रोन उड़ाने पर रोक लगाई गई है। सुरक्षा कारणों के चलते सीआरपीसी की धारा 144 के तहत ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया गया है।