गुजरात चुनाव में आज PM मोदी करेंगे 4 जनसभाएं

जनादेश/नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने पूरी तैयारी के साथ जोरों-शोरों से प्रचार प्रसार शुरू कर दिया है। हर सियासी दल ने गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए अपने बड़े नेताओं को मैदान में उतार दिया है। बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। इसी कड़ी में पीएम मोदी आज चार रैलियों को संबोधित करेंगे। आम आदमी पार्टी की तरफ से पंजाब के CM भगवंत मान और राघव चड्ढा आज गुजरात में अलग-अलग जगहों पर रोड शो करेंगे। वहीं, AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी गोधरा में जनसभा को संबोधित करेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी आज मध्य गुजरात में मोर्चा संभालेंगे। प्रधानमंत्री आज मेहसाणा, दाहोद, वडोदरा, भावनगर में जनसभाएं करेंगे। वडोदरा जनसभा में पूरे शहर और जिले के प्रत्याशी मौजूद रहेंगे। पार्टी ने वडोदरा सिटी से मौजूदा विधायक एवं मंत्री मनीषा वकील, रावपुरा से बालकृष्ण शुक्ला, सयाजीगंज से मेयर केयूर रोकड़िया, मांजलपुर से योगेश पटेल और अकोटा से चैतन्य मकरंद देसाई को मैदान में उतारा है।

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारका में सभा करेंगे। मुख्यमंत्री योगी सुबह साढ़े 11 बजे द्वारका पहुंचेंगे और फिर द्वारका मंदिर में जाकर पूजा- अर्चना करेंगे। इसके बाद करीब 12 बजे सतवारा समाज की वाड़ी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। गुजरात की आदित्यनाथ को लेकर खास उत्साह देखने को मिल रहा है। जब वे मोरबी में पहली सभा के लिए गए थे तो वहां पर उनका बुलडोजर से स्वागत किया गया था।

गुजरात में चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपनी पूरी ताकत झोंकने जा रही है। वहीं आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और अन्य पार्टी भी चुनाव प्रसार जुट गई है। पंजाब के CM भगवंत मान और राघव चड्ढा आज गुजरात में अलग-अलग जगहों पर रोड शो करेंगे। वहीं क्रिकेटर हरभजन सिंह आज गुजरात पहुंचेंगे और बयाड़ में AAP उम्मीदवार के लिए वोट मांगेंगे। AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी आज गोधरा में जनसभा को करेंगे संबोधित।

गुजरात में विधानसभा कुल सीटों की संख्या 182 है। इसमें 40 सीटें आरक्षित हैं। 27 सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए और 13 सीटें अनुसूचित जाति के रिजर्व हैं। विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 92 सीटों का है। गुजरात में एक दिसंबर और 5 दिसंबर को दो चरणों में चुनाव हो रहे है। हिमाचल प्रदेश के साथ 8 दिसंबर को परिणाम जारी किया जाएगा।