देहरादून समेत इन जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

जनादेश/देहरादून: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज लगातार बदलता नजर आ रहा हैं। बीते चार दिन से प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में रुक-रुककर वर्षा का क्रम जारी है। जिसके तहत जनजीवन काफी प्रभावित हो रहा है। साथ ही जगह-जगह जल भराव के कारण मार्ग बाधित हो रहे हैं। चारधाम यात्रा मार्गों पर बार-बार रोके जाने से श्रद्धालुओं को परेशानी उठानी पड़ रही है।

वहीं गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवाजाही सबसे ज्यादा प्रभावित है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, आज भी देहरादून समेत सात जनपदों में भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। इसको लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। देखा जाए तो प्रदेश में मानसून की विदाई से पहले वर्षा का क्रम तेज हो गया है।

बता दें कि शनिवार को देहरादून समेत अन्य इलाकों में सुबह से ही बादलों का डेरा रहा। दिनभर में मध्यम से तेज वर्षा के कई दौर हुए। पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की वर्षा के बीच भूस्खलन का क्रम भी बना हुआ है। पर्वतीय मार्गों पर सफर खतरनाक बना हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, आज प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में वर्षा हो सकती है। देहरादून, टिहरी, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी वर्षा के आसार हैं।