श्री राम जन्मोत्सव शोभायात्रा समिति के कार्यालय का हुआ शुभारंभ

जनादेश/छपरा: रामनवमी के अवसर पर छपरा शहर में निकलने वाली श्री राम जन्मोत्सव शोभायात्रा को लेकर तैयारियां जोरों पर है। आज शनिवार को इसी क्रम में शहर के थाना चौक के समीप स्थित जनक यादव पुस्तकालय के परिसर में रामनवमी के पर्व को लेकर श्री राम जन्मोत्सव शोभायात्रा समिति के कार्यालय का उद्घाटन किया गया। सर्वप्रथम आचार्य हरिराम शास्त्री जी के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम एवं हनुमान जी की पूजा-अर्चना की गई।

तत्पश्चात समिति के कार्यकारी अध्यक्ष सियाराम सिंह (अनुज्ञप्तिधारी), छपरा नगर निगम की मेयर सुनीता देवी, मनोज सिंह पप्पू भैया सहित अन्य लोगो ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यालय का विधिवत उद्घाटन किया। वहीं समिति के कार्यकारी अध्यक्ष सियाराम सिंह ने बताया कि आज से इस कार्यालय पर शोभा यात्रा से संबंधित सभी प्रकार के कार्य किये जाएंगे। इसके अलावा कार्यालय पर एक विक्रय केंद्र भी बनाया गया है, जहां शोभा यात्रा से जुड़ी सामग्री जैसे झंडा – पताका, बाइक झंडा, गमछा आदि का विक्रय किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि इन वस्तुओं के विक्रय से प्राप्त होने वाली धनराशि का पूरा उपयोग शोभा यात्रा के आयोजन में किया जाता है। अतः लोगों से आग्रह है कि वह कार्यालय से वस्तुओं का क्रय कर अपना योगदान दें। इसके अलावा यदि कोई राम भक्त आर्थिक रूप से सहयोग देना चाहे या किसी अन्य प्रकार से शोभायात्रा के आयोजन में अपना योगदान देना चाहे तो वह हमारे इस कार्यालय पर संपर्क कर सकता है। साथ ही मैं समस्त राम भक्तों से अपील करता हूं कि वह शोभा यात्रा के आयोजन में बढ़-चढ़कर अपना योगदान दें ताकि एक ऐतिहासिक भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया जा सके। ज्ञात हो कि इस वर्ष 10 अप्रैल को भव्य शोभा यात्रा निकलेगी।