गैंगस्टर्स के ठिकानों पर NIA की देश भर में रेड

जनादेश/नई दिल्ली: नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी यानी NIA ने गैंगस्टरों पर बड़ी कार्रवाई की है। NIA ने सोमवार को उत्तर भारत में करीब 60 जगहों पर छापेमारी की है। इस  छापेमारी में वे गैंग रडार पर हैं, जो भारत में, जेलों या विदेश में बैठकर ऑपरेट की जा रही हैं।

जानकारी के मुताबिक, पंजाब के गैंगस्टर्स के ISI और खालिस्तानी आतंकियों के साथ नेक्सस की बात सामने आई है।  हाल ही में NIA ने पंजाब समेत हरियाणा, राजस्थान, हिमांचल और पश्चिमी UP में ये छापेमारी की है। दरअसल नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने हरियाणा और पंजाब पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक भी की थी। जिसके तहत गैंगस्टरों और उनकी गैंग्स पर कार्रवाई के लिए पूरा डॉजियर तैयार किया है। मोहाली राकेट लॉन्चर हमले और लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट मामले की जाँच में ISI-खालिस्तानी-गैंगस्टर्स का गठजोड़ भी सामने आया था।

लॉरेन्स बिश्नोई  के ठिकानों पर रेड

वहीं मुसेवाला हत्याकांड के बाद भी लॉरेन्स बिश्नोई और गोलडी बरार के ऊपर UAPA की कार्रवाई की गई थी, पंजाब में एक बड़ा नेक्सस सामने आया था जोकि कुछ खालिस्तानी आतंकियों के संपर्क में थे, इस मामले को लेकर भी जांच की जा रही है। हालांकि  नीरज बवाना गैंग, लॉरेंस बिश्नोई गैंग समेत 10 गैंगस्टर पर केस दर्ज कर जांच शुरू की गई थी और इन पर UAPA की धारा लगाई गई थी।

जानकारी के मुताबिक, NIA ने दिल्ली के अलीपुर में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया के घर पर भी रेड की हैं। टिल्लू ताजपुरिया दिल्ली की जेल में बंद है और जेल से ही अपना सिंडिकेट चल रहा था। टिल्लू ने  जेल में रहते हुए रोहिणी कोर्ट में जितेंद्र गोगी की हत्या करवाई थी। गौरतलब हैं कि टिल्लू पर भी UAPA लगाया गया है। स्पेशल सेल ने नामी गैंग्टर्स पर बड़े पैमाने पर शिकंजा कसने के लिए UAPA के तहत FIR दर्ज की थी। इनमें 2 अलग अलग FIR दर्ज की है जिसमें लारेंस बिश्नोई गैंग और बंबीहा गैंग के कई गैंगस्टर के नाम शामिल हैं।

इन जगहों पर अब भी जारी हैं रेड

FIR के मुताबिक स्पेशल सेल को इनपुट मिला है की लारेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, विक्रम बराड़, जग्गू भगवान पुरिया, संदीप उर्फ काला जठेड़ी, सचिन थापन, अनमोल बिश्नोई, लखबीर सिंह लाडा देश की अलग अलग जेलों के अलावा, कनाडा, पाकिस्तान दुबई से अपना अपना गैंग चला रहे है। साथ ही गैंग विदेशों से बड़े हथियार मंगवा रहे हैं और टारगेट किलिंग को अंजाम दे रहे हैं। दरअसल लारेंस बिश्नोई पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंडा का करीबी भी है। हालांकि गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरीया के घर गुरदास पुर के भगवानपुर में भी NIA की टीम ने की रेड । साथ ही मजीठा रोड पर गैंगस्टर शुभम के घर भी एनआईए की रेड।

बता दें कि जग्गू भगवानपुरियां ड्रग का सबसे बड़ा सिंडिकेट चलाता है और लारेंस बिश्नोई से जुड़ा हुआ है।इसकी गिनती सबसे अमीर डॉन में होती है। जग्गू के पाकिस्तान में अच्छे नेटवर्क हैं, पाकिस्तान से ड्रग और हथियार मंगवाता है। दरअसल सिद्धू मर्डर में जग्गू को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार कर पंजाब पुलिस रिमांड पर लेकर गई थी। वहीं नीरज बबानिया के घर से हथियार बुलेट प्रूफ जैकेट बरामद होने की खबर सामने आ रही हैं।

बिश्नोई गैंग के विरोधी बंबीहा गैंग से जुड़े गैंगटेर्स पर भी UAPA के तहत FIR दर्ज की गई है जिसमें अरमानिया से ऑपरेट कर रहे लकी पटियाल, हरियाणा की जेल में बंद कुशल चौधरी, दिल्ली के जेल में बंद नीरज बवानिया समेत कई गैंगस्टर के नाम हैं। हाल ही में एनआईए की रेड खन्ना, जगाओ, लुधियाना, अमृतसर, मोंगा में और दिल्ली के नजफगढ़, ताजपुर,फ़रीदकोट के शहर कोटकपूरा में रेड जारी हैं।