दामाद ऋषि सुनक के पीएम बनने पर बोले नारायण मूर्ति- हमें उनपर गर्व है

जनादेश/डेस्क : भारतीय मूल के ऋषि सुनक द्वारा ब्रिटैन के नए प्रधानमंत्री का पद संभलने पर काफी खुशी की लेहर देखने को मिल रही है। लोगो के चर्चा का विषय बन गए है नए प्रधानमंत्री। ऋषि सुनक पहले ऐसे भारतीय मूल के व्यक्ति बन गए हैं, जो ब्रिटिश सरकार के सबसे उच्च पद पर विराजमान होंगे।

वहीं दामाद की इस सफलता से इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति बेहद गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ”हमें उन पर गर्व है और हम उनकी सफलता की कामना करते हैं। वे ब्रिटेन के लिए सबसे अच्छा करेंगे।” प्रधानमंत्री बनने पर बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने भी ऋषि सुनक की सराहना की है।

जानकारी के लिए बता दें कि ऋषि सुनक की शादी इंफोसिस के को फाउंडर नारायण मूर्ति की बेटी अक्षता से हुई है। जिनकी मुलाकात स्टैनफोर्ड में एमबीए कोर्स के दौरान हुई थी। और साल 2009 में उन्होंने शादी कर ली। ऋषि और अक्षता की दो बेटियां भी हैं, जिनके नाम कृष्णा और अनुष्का है। वहीं सुनक की शिक्षा इंग्लैंड के सबसे प्रसिद्ध स्कूलों में से एक विनचेस्टर और फिर ऑक्सफोर्ड में हुई थी। जिसके बाद उन्होंने गोल्डमैन सैक्स ग्रुप इंक कंपनी में तीन साल काम किया और बाद में कैलिफोर्निया के स्टैनफोर्ड से एमबीए किया।

दरअसल ऋषि सुनक के ससुर नारायणमूर्ति की इंफोसिस भारत की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में से एक है।