एसएससी की परीक्षा देने आया मुन्नाभाई हुआ गिरफ्तार

जनादेश/ऋषिकेश: किसी दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने आए युवक को पुलिस ने गिरफ़्तार किया है। आरोपी 50 हजार की एवज में किसी दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने आया था।

कोतवाल राजेश साह ने बताया कि कुआंवाला निवासी पुष्पेंद्र कुमार निवासी कुआंवाला थाना डोईवाला ने दी तहरीर में बताया कि आईटीजेड इंस्टीट्यूट कुआंवाला में बीती 14 सितंबर को एसएससी दिल्ली पुलिस की परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में द्वितीय पाली में सूरज कुमार निवासी मोहम्मदपुर मोर खुर्द मेरठ उत्तर प्रदेश की परीक्षा के प्रवेश द्वार पर चेकिंग के दौरान जब आधार कार्ड से उपस्थिति शीट पर लगी फोटो से मिलान किया गया तो फोटो का मिलान नहीं हो पाया। 

चेकिंग अधिकारी ने पूछताछ की गई तो परीक्षा देने आए युवक ने अपना नाम अभय कुमार निवासी राजगीर जिला नालंदा बिहार बताया। बताया कि वह सूरज कुमार के नाम पर परीक्षा देने आया था। इसके एवज में उसने सूरज से 50 हजार की रकम लेना तय किया था। तहरीर के आधार पर पुलिस ने धोखाधड़ी समेत कई अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया। आरोपी अभय कुमार केे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के पास से प्रवेश पत्र, मूल आधार कार्ड, सेल्फ डिक्लेशन फार्म को भी बरामद किया गया है।

होली एंजेल सीनियर सेकेंडरी डोईवाला में शनिवार को होली फेथ मैराथन आयोजित की गई। जिसका मुख्य उद्देश्य से नो टू ड्रग्स का संदेश देना था। शनिवार को लालतप्पड़ चौकी पुलिस प्रभारी विकेंद्र चौधरी और विद्यालय निदेशक आकाश कुसुम बछेती ने झंडी दिखाकर रवाना किया। मैराथन में कक्षा एक से तीन के ग्रुप के अंशुमान प्रथम, सिद्धि द्वितीय, चार से पांच में योगेश प्रथम और पल्लवी द्वितीय रहे। सातवीं से नौवीं ग्रुप के ग्रुप प्रदीप ने प्रथम और अनुराधा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। दसवीं से 12वीं के वर्ग में आशुतोष, मोहित, जोया और अनीशा ने स्थान बनाया। विद्यालय के प्रधानाचार्य जॉन डेविड नंदा ने कहा कि प्रतियोगिताओं से छात्र-छात्राओं में संघर्ष का भाव उत्पन्न होता है।