मुलायम के पोती ने किया योगी का राजतिलक

जनादेश/लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। चुनावी नतीजों में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा गठबंधन ने शानदार जीत हासिल की है। भाजपा गठबंधन को कुल 273 सीटों पर जीत मिली है। माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से योगी आदित्यनाथ के सिर पर मुख्यमंत्री का ताज सज सकता है। इन सबके बीच मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर जीत की उन्हें बधाई दी है। अपना यादव के साथ उनकी छोटी सी बेटी भी मौजूद रही। सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें मुलायम सिंह यादव की पोती मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के माथे पर तिलक लगा रही हैं।

वीडियो में दिख रहा है कि अपर्णा की बेटी ने अपनी मां की मदद से योगी को टीका लगाया तो अच्छे मूड में दिख रहे मुख्यमंत्री ने कहा, छोलो जी हो गया…वाह। अपर्णा और उनकी बेटी दोनों मुख्यमंत्री को जीत की बधाई देने पहुंचे थे। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश चुनाव से ठीक पहले अपर्णा यादव ने भाजपा का दामन थाम लिया था। अपर्णा यादव लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रभावित रही हैं। अपर्णा यादव का भाजपा में शामिल होना मुलायम परिवार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा था। अपर्णा यादव ने प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार भी किया था।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में निर्वाचन आयोग ने देर रात करीब डेढ़ बजे तक राज्य की 403 सीटों में 402 सीटों पर चुनाव परिणाम घोषित कर दिए, जिनमें भारतीय जनता पार्टी ने अपने सहयोगियों के साथ 273 सीटों पर जीत दर्ज कर पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है। चुनाव आयोग के मुताबिक, अब तक हुई मतगणना में भाजपा को 41.29 प्रतिशत मत हासिल हुए हैं, जबकि समाजवादी पार्टी को 32.03 फीसदी और बहुजन समाज पार्टी को 12.88 प्रतिशत मत प्राप्त हुए हैं। राज्‍य के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर शहर विधानसभा सीट पर करीब एक लाख से अधिक मतों के अंतर से चुनाव जीत गये हैं।