Kim Kardashian जैसा दिखने के लिए करवाई करोडों की सर्जरी, देख उड़ जाएगें होश

जनादेश/डेस्क: आजकल हर कोर्ई अपने चेहरे को नया लुक देना चाहता है। लेकिन कहीं उस लुक के चक्कर में चेहरा खऱाब न हो जाए ये कोई सोचता । दरअसल मॉडल जेनिफर पैम्प्लोना, हॉलीवुड की एक्ट्रेस Kim Kardashian जैसा दिखना चाहता है। जिसके लिए वह 40 सर्जरी करवा चुकी हैं।

लेकिन अब वापस अपना असली चहरा पाने के लिए उन्हें फिर से सर्जरी का सहारा लेना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार, ऐक्ट्रेस 12 सालों में 40 सर्जरी करवा चुकी हैं।

Kim Kardashian: लग गई थी सर्जरी की लत

दरअसल इन्होनेंं केवल 17 साल की उम्र में पहली सर्जरी करवाई थी जिसके बाद वो पॉपुलर होने लगी। जिसके बाद जेनिफर पैम्प्लोना को सर्जरी की लत लगती गई और वह एक के बाद एक कई सर्जरी करवाती रहीं। और करीब 5 करोड़ रुपए (600000 अमेरिकी डॉलर) खर्च कर दिए।

Also Read: योगी सरकार का छात्रों को तोहफा, हायर एजुकेशन का उठाएगी खर्च

बता दें कि मॉडल ने तीन राइनोप्लास्टी और आठ ऑपरेशन करवाए, जिसमें बट इम्पलांट और फैट इंजेक्शन भी शामिल था। वह इन सर्जरी के सहारे सोशल मीडिया पर हाईलाइट होने लगी। और इंस्टाग्राम पर उनके मिलियन में फॉलोअर्स हो गए।

मॉडल ने कहा ‘मुझे सर्जरी की आदत लग गई थी, मैं खुश नहीं थी। मैं अपने चेहरे पर सर्जरी को एक प्रोडक्ट की तरह लगाती जा रही थी। मैं सर्जरी, फेम और पैसे की जाल में फंसती जा रही थी, मैंने हर जगह से अपना कंट्रोल खो दिया था। मैं बहुत बुरे वक्त से गुजरी।’

Kim Kardashian:  इस बीमारी से पीड़ित है मॉडल

बताया जा रहा है कि उन्हें बॉडी डिस्मॉर्फिया नाम की बीमारी भी है। लेकिन अब मॉडल अपने असली रूप में वापस आना चाहती हैं। जिसके लिए वह अपना ट्रीटमेंट करवा रही हैं ।

उन्होंने बताया कि ‘मेरे चेहरे और गर्दन पर, बुक्कल फैट हटाने, कैट आई सर्जरी, लिप लिफ्ट और नाक की सर्जरी की गई है, मैं ऑपरेशन रूम में जाती थी और एक नए रूप में बाहर आती थी।

मॉडल की इस बीमारी की वजह से तीन दिनों तक उनके गालों से खून बहता रहा था। उन्होंने कहा, ‘मैंने सोचा कि मैं मर रही हूं, मैं सोचने लगी कि मैंने अपने जीवन के साथ क्या कर दिया है?’ । हालांकि अब वह धीरे-धीरे ठीक हो रही हैं। लेकिन उनके चहरे पर सूजन और चोट के निशान हैं अब भी है।

वहीं सर्जरी के बाद जब वो कार्दशियन जैसी दिखने लगीं थी तो लोग उन्हें कार्दशियन कहते थे, इससे उन्हें गुस्सा आने लगा। क्योंकि वह खुद की पहचान बनाने की जगह दूसरे के नाम से जी रही थी।