maruti-swift

जल्द लॉन्च होने वाली है मारुति सुजुकी की नई Swift, जानिए डिटेल

जनादेश/डेस्क: जब कार खरीदनें की बात होती हैं तो लोग आराम के बारे में सोचते हैं। वहीं आराम के मामले में पहला नाम मारुति सुजुकी का आता है। यह कार काफी ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। कंपनी कार का न्यू जेनरेशन मॉडल पेश करने वाली है। तो बेहतर है आप कार खरीदने से पहले इस नए मॉडल के बारे में भी जान लें।

नई स्विफ्ट में आपको कुछ नए फीचर्स और नया लुक देखने को मिलेगा । हालांकि हैचबैक के नए मॉडल का वर्ल्ड प्रीमियर 2022 के आखिर में होनें की संभावना है। हैचबैक कार का डेब्यू 2023 ऑटो एक्सपो में किया जा सकता है । जिसके बाद कार को मार्केट में लॉन्च किया जाएगा । हालांकि 2023 मारुति स्विफ्ट का टेस्ट जापान में शुरू हो चुका है। कार की पहली फोटो से हीं कई तरह के चेंज का अनुमान लगाया जा रहा है ।

कैसा होगा नई स्विफ्ट का डिजाइन

बता दें कि इस नई जेनरेशन स्विफ्ट का डिजाइन भी अलग होगा । नए डिजाइन में फ्रंट ग्रिल, नए एलईडी एलिमेंट के साथ स्लीक हेडलैंप देखने को मिलेगा । साथ ही फ्रंट बंपर में भी बदलाव दिखेगा ।

Also Read: उत्तराखंड: शांत और कम भीड़-भाड़ वाला है ये खुबसूरत हिल स्टेशन

नए मॉडल को हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म के मॉडिफाई वर्जन पर डिजाइन किया जाएगा। लेकिन अभी कार के इंटीरियर को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। कहा जा रहा है कि नई स्विफ्ट के डैशबोर्ड को भी रिवाइज किया जा सकता है।

इस कार मे होगी हाइब्रिड टेक्नॉलॉजी

जानकारी के मुताबिक, नई स्विफ्ट में कंपनी माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलॉजी उपलब्ध कराएगी । हालांकि मौजूदा मॉडल 1.2L K12N डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ आता है जो 89bhp और 113Nm टार्क जनरेट करता है। इसके साथ कंपनी मैनुअल और AMT दोनों गियरबॉक्स ऑफर करती है। लेकिन इस बार बदलाव के साथ कंपनी ने स्विफ्ट का सीएनजी वर्जन भी पेश कर सकती है। हालांकि, ग्लोबल लेवल पर Suzuki Swift Sport 1.4L बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल के साथ आती है जो 128bhp की पावर और 230Nm का टार्क जनरेट करती है।