उत्तराखंडः विधानसभा- सचिवालय खुलने के साथ ही शुरू हुए शासकीय कार्य

देहरादून ।कोरोना महामारी के दौरान लॉक डाउन के तीसरे चरण में राज्य सरकार के दिशा निर्देशानुसार आज विधान सभा सचिवालय के खुलने पर अनुभाग अधिकारी एवं उससे ऊपर के अधिकारियों सहित 33% कर्मचारीयों ने कार्यालय पहुंचकर अपने शासकीय कार्यों को निपटाया। इस दौरान आज विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने भी कार्यालय पहुंचकर अपने पेंडिंग पड़े हुए कार्यों को निपटाया।

विधानसभा अध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि विधानसभा में सभी अधिकारी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने कार्यालय में मौजूद रहे। विधानसभा अध्यक्ष ने सभी कर्मचारियों से राज्य सरकार द्वारा कार्यालयों के खुलने के लिए दिए गए निर्देशों के अनुसार ही कार्यालय में कार्य करते हुए व्यवस्था बनाने की अपील की।

अग्रवाल ने कहा कि विधानसभा परिसर के प्रवेशद्वार पर सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को सैनिटाइज कर थर्मल स्कैनिंग कराई जा रही है।अग्रवाल ने बताया कि विधानसभा में सभी कार्यालय कक्ष एवं परिसर का सैनिटाइज करवाया जा रहा है। साथ ही कार्यालयों में रखे हुए कंप्यूटर, लैपटॉप एवं अन्य उपकरणों का दिन में दो बार सैनिटाइज करवाया जा रहा है।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा के सचिव जगदीश चंद से भी बैठक कर शासकीय कार्यों के बारे में चर्चा की। अग्रवाल ने सभी कर्मियों को सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करने एवं मास्क पहनकर कार्यालय में काम करने की बात कही। विधानसभा अध्यक्ष ने इस दौरान सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी अति आवश्यक कार्य शीघ्रता से निपटाए जाएं।अग्रवाल ने कहा कि कार्यालय खुल जाने से धीरे धीरे कार्य व्यवस्था पटरी पर आ जाएगी।