लसिथ मलिंगा की आईपीएल में वापसी

जनादेश/जयपुर: श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने आईपीएल में वापसी की है। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। मलिंगा आईपीएल के 10 सीजन में खेल चुके हैं। उनके नाम लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है। राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। मलिंगा लीग की शुरुआत से ही मुंबई इंडियंस टीम से बतौर खिलाड़ी जुड़े रहे थे। हालांकि, अब अंतरराष्ट्रीय और लीग क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उन्होंने मुंबई को किनारे करते हुए राजस्थान टीम को बतौर कोच ज्वाइन करने का फैसला लिया है।

संगकारा को ज्वाइन करेंगे मलिंगा
मलिंगा अपने पुराने साथी कुमार संगकारा को टीम में ज्वाइन करेंगे। संगकारा राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट और कोच भी हैं। मलिंगा रिटायरमेंट के बाद से श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम के साथ भी काम कर चुके हैं। उन्हें तब कंसल्टेंट का पद दिया गया था। हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भी मलिंगा श्रीलंका टीम के साथ गए थे।

मलिंगा आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज
मलिंगा ने 2008 में मुंबई टीम को ज्वाइन किया था। हालांकि, तब वह चोटिल हो गए थे और पूरा सीजन नहीं खेल पाए थे। इसके बाद 2009 में मुंबई ने खरीदा और तब से लेकर 2019 तक इस टीम से जुड़े। इस दौरान मलिंगा ने आईपीएल में 122 मैचों में सबसे ज्यादा 170 विकेट झटके।

ब्रावो तोड़ सकते हैं लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड
हालांकि, इस साल मलिंगा का रिकॉर्ड टूट सकता है। उनके बाद दूसरे नंबर पर मौजूद चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावो 151 मैचों में 167 विकेट ले चुके हैं और इस सीजन तीन विकेट लेते ही वो मलिंगा से आगे निकल जाएंगे।