केजरीवाल का ऐलान,ई-रिक्शा मालिकों को भी मिलेगी 5 हजार रुपये आर्थिक सहायता

दिल्ली हिंसा में शहीद हुए आईबी इंस्पेक्टर के परिवार को इस हफ्ते मिलेंगे एक करोड़

नई दिल्लीः देश में कोरोना का कहर जारी है। इस महामारी के फैलाव में राजधानी दिल्ली तीसरे नंबर पर है। संक्रमितो की संख्या पांच हजार के करीब पहुंचने वाली है। लॉकडाउन के चलते मेहनत मजदूरी करने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी कड़ी में सीएम केजरीवाल ने ई- रिक्शा चालकों के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने  बिना PSV बैज वाले ई-रिक्शा मालिकों को पांच रुपये आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की है।

बता दें कि लॉकडाउन में दिल्ली सरकार के दफ्तर खुलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहली बार सचिवालय में मंत्रियों के साथ कैबिनेट की बैठक की। कैबिनेट की मीटिंग के बाद सीएम केजरीवाल ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान दिल्ली के ऑटो, टैक्सी व ई-रिक्शा ड्राइवरों की मदद के लिए सरकार PSV बैज धारकों को पांच हजार रुपये दे रही है। इस बीच सरकार को ये जानकारी मिली कि हजारों ई-रिक्शा के मालिकों के पास PSV बैज नहीं है। सोमवार को कैबिनेट ने तय किया है कि ऐसे सभी ई-रिक्शा मालिकों को भी सरकार 5 हजार रुपये सहायता राशि देगी।

केजरीवाल ने बैठक के दौरान कहा, उनके परिवार के लिए हमने एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि का एलान किया था। आज उस निर्णय को कैबिनेट ने मंजूरी दी है। करोना के चलते इसमें देर हो गयी। उम्मीद है इसी हफ्ते उनके परिवार को राशि मिल जाएगी।मीटिंग में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया समेत सभी अन्य मंत्री मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने दिल्ली दंगों में बेरहमी से मारे गए आईबी इंस्पेक्टर अंकित शर्मा के परिवार को एक करोड़ रुपए की राशि देने के फैसले पर भी मोहर लगा दी है।