जॉकिन फिनिक्स नज़र आएंगे ‘जोकर’ के नए सीक्वल में

जनादेश/मुंबई: हॉलीवुड गायिका और अभिनेत्री लेडी गागा ने हाल ही में पुष्टि की है कि वह जोकर फ्रेंचाइजी का हिस्सा होंगी। फिल्म के म्यूजिकल टीजर को सोशल मीडिया पर साझा करते हुए अभिनेत्री ने घोषणा की कि वह ‘जोकर फॉली डेक्स’ में होंगी। इस फिल्म में जोकिन फीनिक्स के साथ लेडी गागा नजर आएंगी। प्रेस रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह एक म्यूजिकल फिल्म होगी और लेडी गागा जोकर के सीक्वल में हार्ले क्वीन की भूमिका में नजर आएंगी।

7 जून को फिल्म के डायरेक्टर टॉड फिलिप्स ने इंस्टाग्राम पर स्क्रिप्ट का कवर शेयर किया और ने खुलासा किया कि फोली डेक्स फिल्म सबटाइटल्स की स्क्रिप्ट का हिस्सा होंगे। जोकिन फीनिक्स इस फिल्म में जोकर की भूमिका निभाते नजर आएंगे। हम आपको बता दें कि जोकिन को 2019 में आए जोकर के पहले भाग के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का ऑस्कर मिला था। जोकर को अकादमी पुरस्कारों के 92वें संस्करण में सबसे अधिक पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया था। फिल्म के ट्रेलर में बैकग्राउंड म्यूजिक लेडी गागा के गाने चीक टू चीक से मेल खाता है।

यह गाना गागा के म्यूजिक करियर का बेस्ट सॉन्ग है। लेडी गागा के इस ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर कुछ लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं तो कुछ लोग उनकी आलोचना भी कर रहे हैं। एक फैन ने लिखा ‘आपको स्क्रीन पर देखने का इंतजार नहीं कर सकता’। एक अन्य ने लिखा ‘मुझे लगता है कि वह बहुत अच्छा काम करेगा’। कुछ ने गागा की आलोचना करते हुए लिखा, “वह इसे गड़बड़ कर देगी।” एक अन्य ने लिखा “हम नहीं चाहते कि आप इतनी अच्छी फिल्म को बर्बाद कर दें। आप एक अच्छी अभिनेत्री नहीं हैं और आपको केवल अपने संगीत पर ध्यान देना चाहिए।

यह फिल्म 4 अक्टूबर 2024 को रिलीज होगी। फिल्म के पहले पार्ट ने 1 अरब डॉलर यानी दुनियाभर में 107 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी। इसी के साथ फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई। इस फिल्म की कहानी एक मानसिक रूप से बीमार कॉमेडियन आर्थर फ्लेक की है। आर्थर के पेशेवर और निजी जीवन की घटनाएं उसे अपराध की दुनिया में ले जाती हैं।