झारखंड लोक सेवा आयोग की परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न

जनादेश/रांची: झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) ने शुक्रवार को रांची के 11 केंद्रों पर 7वीं से 10वीं जेपीएससी के लिए संयुक्त सिविल सेवा मुख्य परीक्षा आयोजित की। परीक्षा 252 पदों के लिए आयोजित की गई थी। 7वीं से 10वीं JPSC की मुख्य परीक्षा विवादों के कारण देरी से हुई।
हाल ही में, जेपीएससी को झारखंड उच्च न्यायालय के एक आदेश के बाद प्रारंभिक परीक्षा के परिणामों को संशोधित करना पड़ा था। झारखंड लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक मोइनुद्दीन खान ने कहा कि रांची के सभी 11 केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। परीक्षा दो सिटिंग में आयोजित की गई थी।

मेन्स परीक्षा के लिए 4,749 उम्मीदवारों ने क्वालीफाई किया था। परीक्षा नियंत्रक खान ने कहा कि पहली बैठक में 4,413 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी, जबकि दूसरी बैठक में 4,403 छात्रों ने पेपर दिया। पहली बैठक, जो सुबह 10 बजे से शुरू हुई और दोपहर 1 बजे समाप्त हुई, इसमें हिंदी और अंग्रेजी के सामान्य भाषा के पेपर आए। दूसरी बैठक, जो दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक शुरू हुई, यह क्षेत्रीय और जनजातीय भाषा के पेपर के लिए निर्धारित की गई थी। लोहरदगा जिले के एक परीक्षार्थी ऋषभ आनंद, जिन्होंने रांची के उर्सलाइन कॉन्वेंट स्कूल में अपना पेपर दिया। उन्होंने कहा कि भाषा के प्रश्नपत्रों में प्रश्न मध्यम, न तो कठिन और न ही आसान थे। वहीं गिरिडीह के एक अन्य परीक्षार्थी अभय कुमार ने कहा, निबंध लेखन थोड़ा सामरिक था। नहीं तो सवाल अच्छे थे।