जेएसी कक्षा 10वीं-12वीं की परीक्षाएं शुरू

जनादेश/एजुकेशन डेस्क: झारखंड बोर्ड की कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं दोनों परीक्षाएं 24 मार्च से शुरू हो गई हैं। कक्षा 10वीं के परीक्षार्थी पहली पाली में और कक्षा 12वीं के परीक्षार्थी दूसरी पाली में परीक्षा देंगे। झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा 12वीं की परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में आयोजित की जा रही हैं। झारखंड में इंटरमीडिएट यानी कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 25 अप्रैल, 2022 तक चलेंगी। जबकि सेकेंडरी यानी 10वीं की परीक्षा 20 अप्रैल को खत्म होंगी। इस साल जेएसी बोर्ड परीक्षाओं में करीब सात लाख छात्र- छात्राएं शामिल हो रहे हैं।

सेकेंडरी और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) की ओर से हॉल टिकट पहले ही जारी कर दिए गए थे। हालांकि, सिर्फ स्कूल प्रबंधन की ही आधिकारिक तौर पर हॉल टिकट जेएसी की आधिकारिक वेबसाइट – jac.jharkhand.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं। जेएसी ने परीक्षाओं के सफल संचालन के लिए मैट्रिक यानी 10वीं की परीक्षा के लिए 1256 तथा इंटर यानी 680 परीक्षा केंद्र बनाए हैं।

10वीं की परीक्षा सुबह तो 12वीं की दोपहर में हो रही

जेएसी 10वीं की परीक्षा सुबह की शिफ्ट में हो रही हैं जबकि 12वीं की परीक्षा दोपहर में हो रही हैं। झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से  छात्रों को सलाह दी गई है कि वे कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा संबंधी समस्त नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें। जेएसी बोर्ड परीक्षा बोर्ड की सख्त निगरानी में आयोजित की  जाती हैं।