आईपीएस अधिकारी श्वेता चौबे को मिली पौड़ी की कमान

जनादेश/देहरादून : उत्तराखंड शासन में अधिकारियों के तबादले किए जा रहे हैं। इसी बीच 4 आईएएस और 2 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। और साथ ही तीन जिलों के डीएम हटाए गए है।

बता दें कि आईएएस अफसरों के जिले बदलने की चर्चा कई दिनों से चल रही थी लेकिन दीपावली एवम प्रधान मंत्री का उत्तराखंड विजिट होने के चलते थोड़ा विलंब हुआ। आईएएस अफसरों की कुर्सी पुष्कर सिंह धामी सरकार ने हिलाई है और अभी कई जिलों में फेरबदल किया जाना बाकी है।

बता दें कि अंकिता हत्याकांड में पौड़ी जिले के डीएम और एसएसपी क़ो मिस मैनेजमेंट करने के मामले में सरकार के कोप भाजन का शिकार होना पड़ा और कहा जा रहा था कि इन्हें जल्द हटा दिया जाएगा। वहीं पौड़ी में एसएसपी के रूप में श्वेता चौबे का चुनाव काफी बेहतरीन देखा जा रहा हैं। दरअसल चमोली जैसे जिले में श्वेता चौबे ने बेहद शानदार काम किया। फिर चाहे आपदा हो या फिर चारधाम सभी जगह तारीफ हुई।जिसके तहत उन्हें पौड़ी जिले की भी जिम्मेदारी सौंपी गई।

जानकारी के अनुसार 3 जिलो के डीएम बदले गए है पोड़ी जिले के डीएम आशीष कुमार चौहान, रीना जोशी को डीएम पिथौरागढ़, अनुराधा पाल को जिलाधिकारी बागेश्वर बनाया गया है। तो वहीं आईपीएस श्वेता चौबे को एसएसपी पोड़ी बनाया गया। 4 आईएएस और 2 आईपीएस अधिकारी के ट्रांसफर होने के बाद अभी बाकी जिलों में फेरबदल की उम्मीद जताई जा रही है। नैनीताल जिले में भी लंबे समय से बदलाव होने की चर्चा हैं। हालांकि पौड़ी जिले की नई कप्तान ने शानदार पुलिसिंग के चलते राजधानी देहरादून से लेकर जनपद चमोली तक पहचान बनाई हुई हैं।