डिप्टी सीएम का नायक अवतार, अचानक पहुंचे सिविल अस्पताल

जनादेश/लखनऊ: यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के नायक अवतार की चर्चा हर किसी की जुबान पर है। हर दिन डिप्टी सीएम किसी ना किसी अस्पताल का औचक निरिक्षण करने पहुंचे जाते है, इसी कड़ी में मंगलवार देर रात अचानक डिप्टी सीएम बृजेश पाठक लखनऊ के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में पहुंचे। यहां के प्राइवेट वॉर्ड में भर्ती एक मरीज का हालचाल लेने आए उप मुख्यमंत्री ने परिसर में बाहर बैठे मरीजों और तीमारदारों से मुलाकात की।

इस दौरान अस्पताल परिसर में बैठी महिला से बात करने पर उन्हें पता चला कि कुछ दिनों से वह अपने बीमार बेटे के साथ अस्पताल के बाहर ही बैठी है, लेकिन बेटे को भर्ती नहीं किया जा रहा है। डिप्टी सीएम ने परिसर के बाहर बैठी महिला से जानकारी ली और मौके पर मौजूद निदेशक डॉ.आनंद ओझा को मरीज को भर्ती कराने के आदेश दिए। इस बीच उप मुख्यमंत्री ने महिला की आर्थिक मदद करते हुए कहा की अम्मा आप परेशान न हो, बच्चे का निशुल्क इलाज कराया जाएगा। आप बस उसके और अपने खाने-पीने का ध्यान रखें।

अस्पताल के निदेशक डॉ. आनंद ओझा ने बताया कि डिप्टी सीएम अस्पताल में भर्ती किसी मरीज को देखने आए थे। इस दौरान अस्पताल के बाहर बैठे मरीजों और तीमारदारों से भी वह मिले। इससे पहले 31 मार्च को भी डिप्टी सीएम ने सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया था और सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के आदेश दिए थे