केदारनाथ से लौटते समय गरुड़चट्टी में हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, छह लोगों की मौत

जनादेश/रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड स्थित केदारनाथ धाम से दो किमी पहले एक हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है। बताया जा रहा है ये हेलिकॉप्टर केदारनाथ से वापस लौट रहा था, उसी वक्त ये हादसा हुआ है। जहां पर ये हादसा हुआ है वो केदारनाथ धाम जाने वाला पुराना रास्ता था। हादसे के वक्त हेलिकॉप्टर में सात लोग सवार थे। इस हादसे में सभी सवार लोगों की मौत हो गई है। केदारनाथ से फाटा आ रहा आर्यन कंपनी का हेलीकॉप्टर मंगलवार को क्रैश हो गया। जिस वक्त हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ, तब उसमें पायलट समेत सात लोग सवार थे। बता दे कि सभी की घटना स्थल पर ही मौत हो गई है।

हेलिकॉप्टर क्रैश की वजह खराब मौसम को बताया जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये हेलिकॉप्टर केदारनाथ से फाटा जाने के लिए रवाना हुआ था। इसी दौरान हादसा हुआ है। गरुड़ चट्टी के पास हुए इस हेलिकॉप्टर क्रैश के बाद मौके पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू के लिए रवाना हो गई है। वहीं एसडीआरएफ के डीआईजी रिद्धिमा ने इस हादसे के संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने कहा, “एसडीआरएफ और पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है। मौसम खराब होने के वजह से ये हादसा हुआ है।

ये हादसा सुबह 11.50 बजे हुआ है। रेस्क्यू में भी खराब मौसम बाधा बन रहा है।” इसी के साथ मुख्यमंत्री के विशेष प्रधान सचिव अभिनव कुमार ने कहा है, “फाटा से केदारनाथ तीर्थयात्रियों को ले जा रहा एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। राहत एवं बचाव कार्य के लिए प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हो गई हैं। फाटा में हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 6 लोगों की मृत्यु हुई। ” इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। जिसमें स्पष्ट देखा जा सकता है कि वहां घना कोहरा छाया हुआ हुआ है।